CUET UG 2023 Notice : सीयूईटी यूजी परीक्षा को लेकर नया नोटिस जारी, यहाँ देखें डिटेल्स.

CUET UG 2023 Notice : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने सीयूईटी यूजी के लिए एक जरूरी सूचना जारी की है। जो उम्मीदवारों के लिए बेहद जरूरी है. नोटिस के मुताबिक, एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CURT UG) के लिए देश भर में 24 हेल्प सेंटर बनाए हैं. NTA ने आगे कहा कि एंट्रेंस एग्जाम में अभ्यर्थियों की ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया गया है. इन हेल्प सेंटर्स की पूरी लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस में दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और cuet.samarth.ac.in पर जाकर लिस्ट देख सकते हैं. इस सुविधा से लाखों उम्मीदवारों को होगा फायदा.

जारी नोटिस में NTA ने कहा, ‘पूरे भारत में उम्मीदवारों की अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, सीयूईटी (यूजी) 2023 परीक्षा सहायता केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है ताकि इच्छुक आवेदकों के बीच जागरूकता पैदा की जा सके. यह उम्मीदवारों को समान अवसर प्रदान करने में मदद करेगा, खासकर ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों के उम्मीदवारों को.’

एनटीए ने कहा कि इस कदम का मुख्य उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि सीयूईटी यूजी के इच्छुक उम्मीदवार बिना किसी कठिनाई के परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें और आवश्यक मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें. उम्मीदवारों को सीयूईटी (यूजी) – 2023 के अपने आवेदन फॉर्म को भरने के लिए किसी साइबर कैफे में जाने की आवश्यकता नहीं है.

प्रत्येक सहायता केंद्र में एक तकनीकी व्यक्ति प्रभारी होगा जो उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने में मदद करेगा. उम्मीदवार जरूरी दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी सहायता केंद्र पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. NTA ने यह भी बताया कि यह नि:शुल्क सेवा होगी.

यह भी पढ़े   Ipu Admission : IPU के 29 कोर्स के दाखिला के लिए आवेदन 18 सितंबर तक CUET के अंकों से मिलेगा एडमिशन.

इसके अलावा, जिन उम्मीदवारों को सीयूईटी यूजी 2023 के लिए आवेदन करने में किसी कठिनाई का सामना करना पड़ता है, वे एनटीए हेल्पलाइन नंबर 011-40759000/011-69227700 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें