MPPSC State Forest Service Exam 2023 : MPPSC ने जारी किए फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यहां से डायरेक्ट करें डाउनलोड.

MPPSC State Forest Service Exam 2023 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एमपीपीएससी राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और पासवर्ड जैसे क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।

MPPSC फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा इस दिन होगी आयोजित

MPPSC फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर, 2023 को किया जाएगा। परीक्षा में दो पेपर होंगे, जिसमें एक जनरल स्टडीज पेपर और एक जनरल एप्टीट्यूट टेस्ट शामिल है। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा।

जनरल स्टडीज पेपर के लिए परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जानी है, जबकि जनरल एप्टीट्यूट टेस्ट के लिए परीक्षा दोपहर 2:15 बजे शुरू होगी और शाम 4:15 बजे समाप्त होगी। बता दें, एमपीपीएससी फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर को शुरू हुई और 8 नवंबर को समाप्त हुई।

एडमिट कार्ड और पासपोर्ट साइज की फोटो लाना है अनिवार्य

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड 2023 की हार्ड कॉपी अपने साथ ले जाना न भूलें। यदि कोई उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश लेता है को उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को बेसिक और वैलिड फोटो आइडेंटी कार्ड जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, लेकर आएं। इसी के साथ दो पासपोर्ट साइज की तस्वीरें भी ले जानी होंगी।

यह भी पढ़े   EPFO Stenographer 2023 : ईपीएफओ स्टेनोग्राफर की परीक्षा 1 अगस्त को यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड.
MPPSC फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स
स्टेप 1: उम्मीदवारों को एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा।
स्टेप 2: फिर, होमपेज पर उपलब्ध “Admit Card – State Service & State Forest Service Examination 2023” लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: फिर उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मांगी गई जानकारी भरनी होगी।
स्टेप 4: अब एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
स्टेप 5: सभी डिटेल्स को ठीक से चेक करने के बाद आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
स्टेप 6: अब एमपीपीएससी प्रीलिम्स हॉल टिकट को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें। प्रिंटआउट A4 साइज पेपर में लें।