RPSC RAS 2023 Admit Card : राजस्थान लोक सेवा आयोग की आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी.

RPSC RAS 2023 Admit Card : राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) प्रारंभिक परीक्षा 2023 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इससे पहले आरपीएससी ने एग्जाम डिस्ट्रिक स्लिप जारी की थी। अब एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर का सही पता और एग्जाम सेंटर की विस्तृत जानकारी दी गई है। राजस्थान आरएएस प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in या rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

 आपको बता दें कि परीक्षा से 3 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग की आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को एक पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। आरपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार आरपीएससी आरएएस एडमिट कार्ड परीक्षा से तीन दिन पहले यानी 28 सितंबर 2023 को जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी अपने अप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ के जरिए इस डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं
यहां दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

अपने लॉग इन से साइन करें
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और चेक करें कि आपकी पर्सनल इंफ्रोर्मेशन, फोटोग्राफ, सिग्नेचर आदि सही हों।
एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लें लें।
आपको बता दें कि एडमिट कार्ड में परीक्षा के प्रवेश से लेकर कई तरह के दिशा निर्देश भी दिए गए होंगे। आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के तहत समय से एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद आने वाले अभ्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिलेगा।
उन्हें सुबह 10 बजे तक हर हाल में परीक्षा केंद्र में पहुंच जाना चाहिए अन्यर्थी परीक्षा में शामिल किए जाने से वंचित किया जा सकता है। आरपीएससी ने इस संबंध में स्पष्ट निर्देश दिए हैं। आयोग ने कहा है कि परीक्षा संबंध में चल रहीं सभी भ्रामक खबरों पर भरोसा न करें। साथ ही परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग भी न करें।