Honda Activa Electric : ऐसी होगी नई Honda Activa Electric रिवील हुआ फर्स्ट लुक.

Honda Activa Electric : जापान में आयोजित किए गए टोक्यो मोटर शो में कई नए इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित किया गया है। यहां सुजुकी ने अपनी दो कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कारों को पेश किया है।

होंडा ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। फिलहाल इसका नाम SC e रखा गया है। जब से इसका फर्स्ट लुक रिवील किया गया है।

लोग कह रहे हैं कि इस एक्टिवा इलेक्ट्रिक (Activa Electric) के नाम से लाया जा सकता है। हालांकि यह कितना सच है इसके बारे में फिलहाल किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। होंडा ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश तो कर दिया है।

लेकिन इसे कब तक प्रोडक्शन में लाया जाएगा इसकी घोषणा नहीं की है। फिलहाल यह है रिसर्च एंड डेवलपमेंट मोड में ही चल रही है। देखना होगा किस कब तक मार्केट में उतर जाता है।

Honda SC e का प्रीमियम डिजाइन
Honda SC e को बनाने के लिए कंपनी एक्टिवा का प्लेटफार्म इस्तेमाल करने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन को काफी हद तक अट्रैक्टिव बनाया जाएगा। इसमें कई लाइटिंग कंपोनेंट्स का प्रयोग किया जाएगा।

वहीं इसमें आपको प्रीमियम सिंगल पीस सेट फ्लैट फ्लोर बोर्ड और इंटीग्रेटेड साइड स्टैंड दिया जाएगा। जिन भी लोगों को ऑटोमोबाइल की जानकारी है उनका मानना है कि इस कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक्टिव ईवी के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि अगर इसे एक्टिवा नाम से लाया गया तो इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलेगा।

होंडा की नई कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक मॉडल में दो इंटरचेंजेबल बैटरी दिया जाएगा। यानी कि आप इस बैटरी को निकाल कर चार्ज कर सकते हैं। इसके कारण आपको लंबी दूरी तक का रेंज बड़े आराम से मिल सकता है।

यह भी पढ़े   Hyundai Cars Discount : इस नवरात्रि Hyundai ऑफर कर रही बंपर डिस्काउंट आपके फेवरेट कार पर इतनी छूट.

इसमें इस्तेमाल की जाने वाली इलेक्ट्रिक मोटर भी काफी पावरफुल होगी और यह बेहतर रोड प्रसेंस देने वाली है। फिलहाल इसे भारतीय बाजार में लाया जाएगा या नहीं इसपर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। लेकिन जब भी यह लांच होगी लोगों को काफी पसंद आएगी।