Maruti Suzuki Car : बुलेट की कीमत में खरीदें मारुति का यह कार मिलेगा बुलेट से ज्यादा एवरेज.

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने अल्टो Maruti Suzuki K10 के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है. यह कार ऐसा है इसे मारुति ने कुछ साल पहले ही अलविदा कह दिया था. लेकिन बाजार में इसकी जरूरतों को देखते हुए मारुति ने इसी पिछले साल फिर से लांच कर दिया है. कंपनी ने इस कार की कीमत के साथ डिजाइन को भी अपडेट किया है. जिससे इसके परफॉर्मेंस में काफी इजाफा हुआ है. इस कार को आप बुलेट बाइक की कीमत में खरीद सकते हैं. इसके साथ ही इसका एवरेज भी बुलेट बाइक से के आसपास ही है.

बाजार में ऑल्टो दो मॉडल Maruti Suzuki Alto 800 और Maruti Suzuki Alto K10 में उपलब्ध है. ऑल्टो 800 की कीमत 3.53 लाख रुपये से शुरू होती है और ऑल्टो K10 की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

मारुति सुजुकी ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में बिलकुल नई ऑल्टो K10 को लॉन्च किया है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है. यह 4 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें Std (O), LXi, VXi और VXi+ का ऑप्शन है. इस छोटी कार को हैचबैक 6 कलर ऑप्शन मैटेलिक सिजलिंग रेड, मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे, मैटेलिक स्पीडी ब्लू, प्रीमियम अर्थ गोल्ड और सॉलिड व्हाइट में खरीद सकते हैं. अब कंपनी इसे ब्लैक कलर में उपलब्ध कर रही है.

इस सस्ती कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है. इसका अलावा कार में कीलेस एंट्री और एक डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल जाता है. हैचबैक में स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं. इसके सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं. मारुति ऑल्टो K10 को वैसे तो भारतीय बाजार में किसी से मुकाबले नहीं है. हालांकि प्राइस रेंज में यह Renault Kwid को टक्कर देती है.