New Ola S1 Air : सस्ता हुआ ओला का ये स्कूटर, फटाफट करें खरीदारी.

भारत में जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बढ़ रहे हैं। वैसे वैसे कई कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक दो पहिए एवं चार पहिया वाहन लांच की हैं। लेकिन इन सब में सबसे ज्यादा क्रेज़ ओला के स्कूटर का रहा है।

जहां ओला ने काफी कम समय में देश भर में अपने स्कूटर को काफी ज्यादा बेचा है। वही देशभर में ओला स्कूटर ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना एक बड़ा नाम बना लिया है। ऐसे में बहुत सारे लोग बोला कि स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं। तो उसके लिए बेहद बड़ी खबर है।

अगर आप भी स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए बोला कि ये स्कूटर काफी सस्ता सौदा हो सकता है। इसके साथ ही ओला की स्कूटर में यह पांच शानदार फीचर्स आते हैं। जिसे जानने के बाद आप इसे जरूर खरीदेंगे।

ओला एस1 वैरिएंट के नीचे जगह बनाने वाली नई ओला एस1 एयर की शुरुआती कीमत 84,999 रुपये है, जिसकी 5 खासियत को जानकर आप इसे खरीदने का विचार बना सकते हैं। आइए नई ओला एस1 एयर की 5 अहम बातें जानते हैं।

बैटरी पैक

न्यू ओला S1 एयर के तीन वैरिएंट उपलब्ध हैं। तीनों में अलग-अलग बैटरी पैक है और तीनों ही अलग-अलग रेंज देती है।न्यू ओला S1 एयर 2kWh, 3kWh और 4kWh के साथ तीन वैरिएंट में उपलब्ध है।

एयर रेंज

न्यू ओला S1 एयर का टॉप मॉडल 4kWh बैटरी पैक के साथ है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि ये 165KM तक की रेंज देता है। इसका 2kWh वैरिएंट 85kmph और 3kWh वर्जन फुल चार्जिंग पर 125km की IDC रेंज देता है।

यह भी पढ़े   Honda Elevate की लुक आई सामने ! कमाल की दिखती है ये मिड साइज SUV, अगले महीने से शुरू होगी बुकिंग.

पावरट्रेन

नई ओला S1 एयर रेंज की पावरट्रेन में 4.5 किलोवाट की मोटर है। इस तरह की मोटर को पहले पेश किया जाता था। ये ईवी 85 किलो मीटर प्रति घंटे की तेजी से रफ्तार भरती है।

कीमत

नई ओला एस1 एयर की कीमत भी अलग-अलग है। इसके 2kWh वर्जन की कीमत 84,999 रुपये है। जबकि, 3kWh वर्जन की कीमत 99,999 रुपये और टॉप वैरिएंट 4kWh की कीमत 1.10 लाख रुपये है।

बुकिंग और डिलीवरी

नई ओला एस1 एयर की बुकिंग काफी समय से शुरू है। हालांकि, डिलीवरी की बात करें तो इसमें थोड़ा समय लगेगा। कंपनी की ओर से भारत में नए ओला S1 एयर की डिलीवरी जुलाई 2023 से शुरू की जाएगी। इसकी डिलीवरी डेट अभी तक सामने नहीं आई है।