Orxa Mantis Electric Bike : लॉन्च हुई नई Electric Bike कीमत 3.6 लाख रुपये ये हैं फीचर्स.

Orxa Mantis Electric Bike : इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में एक और नई बाइक लॉन्च हुई है. यह Orxa Mantis है. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 3.60 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. मंटिस को लगभग 6 सालों से तैयार किया जा रहा था. Orxa Energies ने 2019 में इंडिया बाइक वीक (IBW) में मंटिस को शोकेस किया था. IBW में जो डिजाइन दिखाया गया था, उसमें बहुत कुछ बदल गया है. अब फाइनल प्रोडक्शन वर्जन के तौर पर मंटिस सामने है.
प्रोडक्शन वर्जन को हल्का बनाया गया

पिछले किसी भी प्रोटोटाइप की तुलना में प्रोडक्शन-स्पेक मंटिस हल्की है. कंपनी ने बाइक के कई पार्ट्स को ट्वीक किया है, जिससे वह हल्के हुए हैं. फ्रेम को भी अपडेट किया गया है. इससे मोटरसाइकिल को हल्का और ज्यादा फुर्तीला बनाने में मदद मिली है. प्रोडक्शन वर्जन में एल्यूमीनियम सबफ्रेम का इस्तेमाल किया गया है, जिसने मंटिस को ज्यादा चुस्त बनाने में योगदान दिया है.

एंगुलर डिजाइन के साथ बेहतर लुक्स

लुक्स की बात करें तो मंटिस में एंगुलर डिजाइन है, जिसमें स्कल्प्टेड टैंक, स्प्लिट सीट्स और छोटा रियर सेक्शन है. फ्रंट फेशिया भी कमाल दिखता है, मंटिस को ट्विन हेडलाइट सेटअप और यूनिक DRL से लैस किया गया है. मंटिस में टेलीस्कोपिक फोर्क, अलॉय व्हील्स, रियर में मोनोशॉक, डिस्क ब्रेक (दोनों सिरों पर) एलईडी लाइटिंग और मिनिमल बॉडीवर्क मिलता है.

बैटरी पैक, मोटर और रेंज

ऑल-इलेक्ट्रिक मंटिस मोटरसाइकिल में 8.9kWh का बैटरी पैक मिलता है. कंपनी 221km की IDC रेंज का दावा करती है. मंटिस 8.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. यह 135 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है. बैटरी पैक को 3.3kW फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके 0 से 80% तक 2.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है.