Pioneering Vehicle Exchange Program : अपना पुराना दोपहिया वाहन लाएं और नई इलेक्ट्रिक कार खरीदें इस कंपनी ने कार ट्रेड-इन प्रोग्राम लॉन्च किया है.

Pioneering Vehicle Exchange Program : प्योर ईवी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ाने के लिए कार शेयरिंग कार्यक्रम लागू किया है। कंपनी ने आंतरिक दहन इंजन (ICE) वाहनों या किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन को शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहन से बदलने की पहल शुरू की है। इस प्रोग्राम को ग्राहकों से अच्छी समीक्षाएं भी मिलती हैं। इससे 1,000 से ज्यादा ग्राहक भी जुड़ चुके हैं. कंपनी देश भर में 10 करोड़ से अधिक आईसीई दोपहिया बाजार को लक्षित कर रही है।

जब ग्राहक एक्सचेंज कैंप के दौरान अपने इस्तेमाल किए हुए इलेक्ट्रिक या पेट्रोल दोपहिया वाहन लाते हैं, तो उन्हें प्योर ईवी डीलरों से ऑन-साइट मूल्यांकन प्राप्त होगा। फिर मूल्यांकन राशि नई PURE EV कार की खरीद कीमत से काट ली जाती है, जिससे डाउन पेमेंट ईएमआई काफी कम हो जाती है और बिना किसी अग्रिम लागत के प्रबंधनीय ईएमआई की पेशकश की जाती है।

यह कार्यक्रम वाहन की स्थिति के आधार पर अधिकतम 38,000 रुपये तक का आकर्षक लाभ प्रदान करता है। दशहरा और दिवाली सीज़न के दौरान अपनी भारी सफलता के साथ, प्योर ईवी आगामी पोंगल और पड़वा त्योहारों के दौरान अपने सीक्वल की घोषणा करने की संभावना है।

प्योर ईवी के सीईओ रोहित वडेरा ने कहा, “हम अपने ईवी ट्रेड-इन प्रोग्राम के लिए ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखकर खुश हैं। हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि प्योर भारत में प्रयुक्त इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लॉन्च करने वाला पहला दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड है। इस दृष्टिकोण के माध्यम से, प्योर ईवी न केवल पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देता है, बल्कि इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक आबादी के लिए वित्तीय रूप से सुलभ और आकर्षक बनाता है।

यह भी पढ़े   Yamaha R15 : Hero Karizma से बेहतर स्पोर्ट्स बाइक 50 हजार से भी कम में जानें कैसे खरीद सकेंगे आप.

Pure EV के ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 114,999 रुपये है। यह एक रेट्रो स्टाइल इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपके पुराने स्कूटर की यादों को ताजा कर देगा। ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज पर 201 किमी की रेंज प्रदान करेगा। यानी कीमत को देखकर ऐसा लगता है कि यह अपने सेगमेंट का सबसे पावरफुल स्कूटर है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। अधिकतम शक्ति 3.21 एचपी है। इसमें AIS-156 प्रमाणित कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) बैटरी से लैस एक स्मार्ट बैटरी है।

फीचर्स की बात करें तो ePluto 7G Max में लंबी बैटरी लाइफ के लिए हिल स्टार्ट असिस्ट, डाउनहिल असिस्ट, कोस्टिंग रीजेन, रिवर्स मोड, इंटेलिजेंट AI जैसे कई फीचर्स हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए चार रंग विकल्प उपलब्ध हैं: मैट ब्लैक, रेड, ग्रे और व्हाइट। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। यह इंटेलिजेंट रीजनरेटिव तकनीक से लैस है। इसमें रिवर्स असिस्ट और पार्किंग असिस्ट भी है।