Royal Enfield Hunter 350 : रॉयल एनफील्ड की सस्ती बाइक ने मचाई धूम! कीमत 1 लाख से ज्यादा.

अगर आप मोबाइल इनफील्ड की नई बाइक हंटर 350 खरीदने की सोच रहे हैं स्वागत के लिए बेहद शानदार मौका है. क्योंकि रॉयल इनफील्ड हंटर काफी कम कीमत में शानदार बायको में से एक है. बीते 6 महीने पहले रॉयल इनफील्ड ने अपने सबसे किफायती बाइक हंटर 350 को लांच किया था. बाजार में आते ही इस बाइक में शानदार प्रदर्शन किया और ग्राहकों से इसको जोरदार प्रतिक्रिया मिली. कंपनी का दावा है कि 6 महीने के भीतर ही कंपनी में एक लाख से अधिक बाइक की बिक्री कर ली है. इस बाइक में पावरफुल इंजन अच्छी माइलेज के साथ-साथ किफायती कीमत में उपलब्ध होने के कारण यह बाइक इतनी ज्यादा बिकी है.

रॉयल इनफील्ड हंटर 350 एक क्लासिक बाइक है जो ब्रिटिश बाइक निर्माता रॉयल इनफील्ड द्वारा बनाई गई है. यह बाइक 346cc इंजन के साथ आती है जो 19.8 बीएचपी और 28 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रदान करता है. इस बाइक का मिश्रण वाला इंजन बहुत अच्छा है और इसकी गति सुविधाजनक है.

 

रॉयल इनफील्ड हंटर 350 ब्रेकिंग सिस्टम के लिए ड्रम ब्रेक का उपयोग करती है जो इसे बहुत ही सुरक्षित बनाता है. इसकी स्पोक व्हील और शाखा सस्ती होने के साथ ही इसकी मर्म्मत और रखरखाव भी आसान होती है. इस बाइक का डिजाइन भी बहुत आकर्षक है और इसके स्पोर्टी लुक्स आपको इसके दीवाने बना सकते हैं. इस बाइक की मुख्य खासियत में यह शामिल है कि यह बहुत ही कम खपत वाली बाइक है और आप इसे लंबी यात्राओं के लिए आसानी से उपयोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़े   5 Legal Bike Modification : लंबी राइड के हैं शौकीन बाइक में इन 5 मॉडिफिकेशन पर नहीं कटेगा कोई चालान.

Hunter 350 के वेरिएंट्स और कीमत

वेरिएंट्स कीमत (एक्स-शोरूम)
Hunter 350 Retro 1,49,900
Hunter 350 Metro 1,66,901
Hunter 350 Metro Rebel 1,71,900

Royal Enfield Hunter 350 डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और सिंगल चैनल एबीएस दोनों वेरिएंट में आती है. आपको इस बाइक में डुअल शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क मिलता है. इसके स्पोर्टीनेस में 17-इंच के स्पोक या अलॉय व्हील्स शामिल हैं जो आपके द्वारा चुने गए वेरिएंट के आधार पर ट्यूबलेस या ट्यूब टायर्स के साथ आते हैं. ब्रेकिंग के लिए, हंटर 350 में फ्रंट में 300mm डिस्क और रियर में 270mm यूनिट का उपयोग किया गया है. इस बाइक का कुल वजन 181 किलोग्राम है, और यह भारत में सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड बाइक भी है.

Hunter 350 को कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया है. ये बाइक इंडोनेशिया, जापान, कोरिया और थाईलैंड जैसे बाजारों में पहले ही लॉन्च की जा चुकी है. यूरोप में फ्रांस, जर्मनी, इटली और यूके में अर्जेंटीना, कोलंबिया और मैक्सिको और ओशिनिया में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में हंटर 350 ने कई पुरस्कार भी जीते हैं. यानी भारतीय बाजार के साथ-साथ इस बाइक का जलवा विदेशी धरती पर भी देखने को मिल रहा है.