Bank FD Interest Rates : इन बैंकों में करें एफडी, कुछ ही महीनों में डबल हो जाएगा पैसा!

बैंक में फिक्स डिपॉजिट करने वाले निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब एफडी करने पर कुछ ही महीनों में आपका पैसा डबल हो जाएगा. क्या आपने भी किसी बैंक में एफडी करा रखी है या फिर एफडी कराने की योजना बना रहे हैं. अब एफडी पर आपको 9 फ़ीसदी से भी ज्यादा ब्याज मिल सकता है. जिसके बाद कुछ ही महीनों में आपका जमा किया हुआ पैसा दोगुना हो जाएगा. हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने रिपोर्ट की दरों में इजाफा किया है. जिसके बाद विभिन्न बैंकों ने एफडी के रेट में बढ़ोतरी की है. आज हम आपको बताएंगे कि बैंक में फिक्स डिपॉजिट कराकर कैसे आप अपने पैसों पर दोगुना मुनाफा कमा सकते हैं. आज हम आपको उन सभी बैंकों के बारे में बताएंगे जो 9 फ़ीसदी से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. लेकिन आपको इन बैंकों में निवेश करने से पहले उनके नियम अनुसार तो को ध्यान से जरूर पढ़ लेना चाहिए उसके बाद ही निवेश करना चाहिए.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह बैंक आपको 101 दिनों में FD पर 9 फीसदी तक ब्याज दे रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को 9.50 फीसदी ब्याज दे रहा है.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.

यह भी पढ़े   Bank FD Rates Hike : देश के टॉप 10 बैंक FD पर दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज, चेक करें इंटरेस्ट रेट.

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank) आपको काफी बेहतर ब्याज देता है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) भी अन्य बैंकों की तुलना में एफडी FD पर बसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह आपको 101 दिनों में FD पर 8 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.