SBI FD Scheme : स्टेट बैंक की ज्यादा पैसा बढ़ाने वाली जबरदस्त एफडी ‘अमृत कलश’ स्कीम.

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्स डिपाजिट को लेकर नई योजना शुरू की है। अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा फिक्स डिपॉजिट करने पर जहां के 100% पैसे सुरक्षित रहते हैं वही अब आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एफडी स्कीम अमृत कलश योजना को 15 फरवरी को लॉन्च किया है। यह स्पेशल एफडी स्कीम 31 मार्च तक रहेगा। अब भारतीय स्टेट बैंक की एफडी पर ब्याज दर से ब्याज मिलेगा।

भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश एफडी स्कीम पर 7.1 फीसदी ब्याज दर ऑफर की जा रही है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 प्रतिशत ब्याज एसबीआई की तरफ से दिया जा रहा है। इस स्कीम का फायदा एसबीआई ग्राहक 31 मार्च 2023 तक उठा सकते हैं। बता दें कि SBI अमृत कलश फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम 400 दिनों की अवधि के लिए ही उपलब्ध है।

स्टेट बैंक के एक ट्वीट में बताया गया है कि अमृत कलश एफडी स्कीम 400 दिनों के लिए भारतीय और NRI ग्राहकों के लिए लॉन्च की गई है। इस स्पेशल एफडी स्कीम में 400 दिनों के लिए अगर आप 1 लाख रुपये फिक्स करते हैं तो आम निवेशकों को कुल 8,017 रुपये ब्याज मिलेगा। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए यह पैसा बढ़कर 8600 रुपये हो जाएगा।

एसबीआई की अमृत कलश एफडी स्कीम को 15 फरवरी 2023 को शुरू किया गया था। यह स्कीम 31 मार्च 2023 तक वैलिड है। खास बात है कि बैंक कर्मचारियों और पेंशन पाने वाले नागरिकों को 1 फीसदी ज्यादा ब्याज बैंक की तरफ से दिया जा रहा है। एफडी कराने के लिए आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी भी शाखा में जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा SBI YoNo ऐप के जरिए आप घर बैठे इस स्कीम में निवेश भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   Kotak Mahindra Bank Fixed Deposit Interest Rates : कोटक महिंद्रा बैंक ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज, ग्राहकों के पास जोरदार कमाई का मौका.

बता दें कि एसबीआई की अमृत कलश स्कीम उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो 1-2 साल के लिए कहीं पैसे निवेश करना चाहते हैं। इस स्कीम में इन्वेस्ट करने पर वरिष्ठ नागरिकों को बढ़िया रिटर्न मिलेगा।