800 Films Five Languages TheseThree Actresses : 800 फिल्में पांच भाषाएं फोटो में नजर आ रहीं यह तीन एक्ट्रेसेस रही हैं अपने दौर की सुपरस्टार नाम बताएं.

800 Films Five Languages TheseThree Actresses : फिल्मी सितारों की पुरानी तस्वीरें खूब पसंद की जाती हैं. इन तस्वीरों मे न सिर्फ हमें पुराने दौर की झलक मिलती है बल्कि अपने चहेते सितारे का पुराना लुक भी देखने को मिल जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर मौजद है जिसमें अपने दौर की तीन एक्ट्रेसेस नजर आ रही हैं. ये तीनों ही एक्ट्रेसेस किसी फंक्शन में नजर आ रही हैं और साड़ी में दिख रही हैं. शायद दिमाग पर जोर डालने पर आप एक हीरोइन को पहचान सकें लेकिन बाकी दो को पहचानने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. आइए हम बताते हैं कि ये हीरोइनें कौन हैं. इस फोटो में जया प्रदा, जयासुधा और जयाचित्रा (बाएं से दाएं) हैं.

बात करें जया प्रदा की तो वह आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं और उनका रियल नेम जया नहीं बल्कि ललिता रानी है. 14 साल की उम्र में जया ने तेलुगु फिल्म ‘भूमि कोसम’ में डांस किया था और इसी के साथ फिल्मों में कदम रखा. जया प्रदा ने सरगम (1979) से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने औलाद, स्वर्ग, घराना, तोहफा, घर-घर की कहानी, नया कदम और आखिरी रास्ता जैसी कई सारी शानदार फिल्में की और फिर एक दौर ऐसा आया कि वह बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं.

जयासुधा एक्ट्रेस और नेता हैं और उन्होंने तमिल तथा तेलुगू सिनेमा में काम किया है. इसके अलावा वह कन्नड़, मलयालम और हिंदी सिनेमा में भी हाथ आजमा चुकी हैं. उन्हें न्यूट्रूल एक्ट्रेस के तौर पर पहचाना जाता है. उन्होंने ज्योति, ईदी कथा काडू, प्रेमाभिषेकम, मेघासंदेशम और धर्मात्मुदु के नाम प्रमुखता से आथे हैं.

यह भी पढ़े   उर्फी जावेद ने फिर मचा डाली सनसनी, ब्रालेट की जगह बांध ली पतली सी डोर, Tpoless वीडियो देख लोगो ने कहा जरा तो शर्म कर लो

जयाचित्रा भी तमिल और तेलुगू सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने छह साल की उम्र भक्त पोटाना नाम की फिल्म से एक्टिंग की शुरुआत की थी.उन्होंने के.एस. गोपालकृष्णन की फिल्म ‘कोरती मगन’ के साथ 1972 में बतौर हीरोइन एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. जयाचित्रा ने पोनुक्कू तंगा मनासु, व्यासु पीलीचिंदी, वेलीकिजामाई विरतम और वंदीकरण मगन जैसी फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग के अलावा उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया है.