Abhishek Bachchan Filmy Career : 23 साल में 43 मूवीज़ 12 हुईं FLOP तो 8 डिजास्टर अपने दम पर सिर्फ 2 सफल फिल्में दे पाया नामी एक्टर का बेटा.

Abhishek Bachchan Filmy Career : हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी टीवी से लेकर फिल्मों में एक्टिव हैं. उनके पास आज भी बहुत ज्यादा काम है. 70 के दशक में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने अपने करियर में एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. पिछले कुछ सालों से वह ज्यादातर कैरेक्टर रोल्स कर रहे हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आज भी उनका जलवा बरकरार है. वहीं, बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन दो दशक के करियर में अपने दम पर मात्र दो सफल फिल्में दो पाए हैं.

अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग 23 साल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जो कमाई के मामले में औसत साबित हुई. इसके बाद जो उनका स्ट्रगल शुरू हुआ वो आज भी जारी है. अपने पूरे करियर में अभिषेक बच्चन की सिर्फ दो फिल्में सफल हुई हैं, जिसमें वह लीड हीरो थे. इसके अलावा जितने भी फिल्में सक्सेस हुईं, सबमें अभिषेक सपोर्टिंग रोल में थे. हीरो कोई और ही स्टार रहा है.

अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म ‘रिफ्यूजी’ साल 2000 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसमें एक्टर ने करीना कपूर के साथ स्क्रीन शेयर किया था, लेकिन इस फिल्म का लोगों पर कोई जादू नहीं चला. नतीजा ये हुआ कि जेपी दत्ता के डायरेक्शन में बनी अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म ही बॉक्स ऑफिस एवरेज साबित हुई .

अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में लगभग 43 फिल्मों में काम किया है, जो थिएटर्स में रिलीज हुई हैं. उनके नाम 8 डिजास्टर फिल्में देने का रिकॉर्ड है. इस लिस्ट में ‘बस इतना सा ख्वाब है’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’, ‘फिर मिलेंगे’. ‘नाच’, ‘उमराव जान’, ‘द्रोणा’, ‘खेलें हम जी जान से’, ‘प्लेयर्स’ जैसी फिल्में हैं.

यह भी पढ़े   Sanjay Dutt Sister Namrata Childhood Photos : पिता थे रियल लाइफ हीरो भाई भी हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार चॉकलेटी हीरो से रचाई शादी इस क्यूट बच्ची को पहचाना?

एक्टर ने अपने दम पर दो सक्सेस फिल्में दी हैं. साल 2007 में उन्होंने पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ‘गुरु’ में काम किया था. ये फिल्म एक आम इंसान से अमीर बिजनेसमैन बनने की कहानी पर आधारित थी, जिस पर लोगों ने खूब प्यार लुटाया था. 22 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 83 करोड़ रुपये छाप डाले थे. वहीं, अभिषेक बच्चन की ‘बंटी और बबली’ सुपरहिट रही है. अमिताभ बच्चन भी इस मूवी का हिस्सा थे.

इसके अलावा अभिषेक बच्चन की ‘धूम’, ‘धूम 2’, ‘धूम 3’, ‘बोल बच्चन’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं, लेकिन इन मूवीज़ में अभिषेक बच्चन सिर्फ सपोर्टिंग रोल्स में ही नजर आए थे. इन फिल्मों के हीरो कोई और स्टार ही रहे हैं.