Rajinikanth Jailer 500 Crore Box Office : ‘गदर 2’ से आगे निकली रजनीकांत की ‘जेलर’ 10 दिन में किया 500 करोड़ का कलेक्शन बनी दूसरी सबसे बड़ी इंडियन फिल्म.

Rajinikanth Jailer 500 Crore Box Office : इंडियन सिनेमा का मेगास्टार कहे जाने वाले रजनीकांत ने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस को हिला कर रख दिया है. रजनीकांत की लेटेस्ट फिल्म ‘जेलर’ 10 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई थी, ‘गदर 2’ से एक दिन पहले. फिल्म ने पहले दिन से ही धुआंधार शुरुआत की और पहले ही दिन इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 90 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा था.

पहले वीकेंड में ही 200 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली ‘जेलर’, अब 2023 की दूसरी सबसे बड़ी इंडियन फिल्म बन चुकी है. जेलर ने इन 10 दिनों में कुछ बड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बना डाले हैं और साबित किया है कि रजनीकांत को क्यों सबसे बड़े स्टार्स में गिना जाता है. इससे पहले रिलीज हुईं रजनीकांत की फिल्में ‘पेट्टा’ ‘दरबार’ और ‘अन्नाथे’ बहुत बड़ा कलेक्शन नहीं कर पाई थीं. ऊपर से रजनी ने बीच में बड़ी स्क्रीन से 2 साल का ब्रेक भी लिया.

इस बार ‘जेलर’ से फैन्स को बड़ी उम्मीदें थीं और ट्रेलर से ही साफ हो गया था कि ये बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका करने वाली है. अब ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि ‘जेलर’ के इस धमाके का साइज भी बहुत बड़ा है.

10 दिन में 500 करोड़ पार
‘जेलर’ ने अपने 10 दिनों के बॉक्स ऑफिस रन में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर डाला है. ये 500 करोड़ तक पहुंचने वाली दूसरी सबसे तेज फिल्म भी बन गई है. तमिल इंडस्ट्री के लिए सबसे तेज 500 करोड़ कलेक्शन करने का रिकॉर्ड भी रजनीकांत के ही नाम है. उनकी फिल्म ‘2.0’ ने 8 दिन में ये कमाल किया था.

500 करोड़ क्लब में रजनीकांत का जलवा
‘जेलर’ तमिल इंडस्ट्री से निकली सिर्फ तीसरी फिल्म है, जिसने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है. सबसे पहले रजनीकांत की ही ‘2.0’ ने इंडस्ट्री के लिए ये कमाल किया था. उसके बाद मणिरत्नम के डायरेक्शन में बनी मल्टीस्टारर ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

साल की दूसरी सबसे बड़ी इंडियन फिल्म
इस साल इंडियन फिल्मों के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो शाहरुख खान की ‘पठान’ सबसे ऊपर है, जिसने 1050 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन जुटाया. इसके बाद दूसरे नंबर पर अब रजनीकांत की ‘जेलर’ है, जिसके वर्ल्डवाइड कलेक्शन का आंकड़ा 510 करोड़ है. प्रभास की ‘आदिपुरुष’ 460 करोड़ के साथ तीसरे और 430 करोड़ के साथ ‘गदर 2’ चौथ नंबर पर है. वर्ल्डवाइड कलेक्शन में साल की पांचवी सबसे बड़ी इंडियन फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ है जिसका ग्रॉस कलेक्शन 338 करोड़ था.

साउथ की फिल्म इंडस्ट्रीज को देखें तो अभी तक 7 ही फिल्मों ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन किया है. इनमे सबसे ऊपर 1800 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली ‘बाहुबली 2’ है. इसके बाद ‘RRR’ (1276 करोड़ रुपये) और ‘KGF 2’ (1259 करोड़ रुपये) आती हैं. चौथे नंबर पर 800 करोड़ के साथ रजनीकांत की ‘2.0’ और पांचवें पर 650 करोड़ कमाने वाली ‘बाहुबली’ है. छठे पर जेलर आती है, जिसने 500 करोड़ रुपये कमाने वाली ‘पोन्नियिन सेल्वन 1’ को पीछे छोड़ा है. जिस हिसाब से ‘जेलर’ कमा रही है, पूरा चांस है कि ये जल्द ही ‘बाहुबली’ से आगे निकल जाएगी.