The Vaccine War Trailer released : विवेक अग्निहोत्री की एक और धमाकेदार फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ का ट्रेलर रिलीज.

The Vaccine War Trailer released : ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री एक और फिल्म के साथ तैयार हैं। मंगलवार को फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। विवेक अग्निहोत्री ने सुबह ही बता दिया था कि आज फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होगा जिसके बाद फिल्म को लेकर और एक्साइटमेंट बढ़ गई। ‘द वैक्सीन वॉर’ में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर और सप्तमी गौड़ा हैं। फिल्म कोरोना महामारी पर बनी है कि कैसे इस संकट के दौरान वैक्सीन बनाने की जद्दोजहद की गई। विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पेज पर ट्रेलर को शेयर करते हुए लोगों से आशीर्वाद मांगा है।
नाना पाटेकर की दमदार एक्टिंग
3 मिनट के इस ट्रेलर की शुरुआत नाना पाटेकर से होती है। वह पल्लवी जोशी से फोन पर बात करते हैं और कहते हैं, ‘सुना मैंने, आपके साइंटिस्ट के पास एक लाख रुपये भी नहीं थे।’ तब पल्लवी जोशी जवाब देती हैं, ‘मेरे नहीं सर, भारत के साइंटिस्ट।’ नाना पाटेकर फैसला लेते हैं कि वैक्सीन बनाने का काम शुरू किया जाएगा। आगे सवाल उठाया जाता है कि क्या भारत का इंफ्रास्ट्रक्चर 130 करोड़ लोगों की जान बचाने में समर्थ है? ट्रेलर में राइमा सेन की एंट्री होती है वह कहती हैं, ‘एक्सपर्ट की मानें तो भारत यह नहीं कर सकता।’ पल्लवी जोशी पूछती हैं, ‘भारत यह नहीं कर सकता लेकिन यह नैरेटिव सेट कौन कर रहा है?’ ट्रेलर में आगे दिखाया जाता है कि किस तरह साइंटिस्ट वैक्सीन बनाने से जूझते हैं।
कब रिलीज होगी फिल्म
‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म को पल्लवी जोशी ने प्रोड्यूस किया है और इसे विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। ट्रेलर को शेयर करते हुए उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘प्रस्तुत है, आपकी फिल्म द वैक्सीन वॉर का ट्रेलर, फिल्म 28 सितंबर 2023 को रिलीज होगी। हमें आशीर्दवाद दीजिए। धन्यवाद।’ ‘द वैक्सीन वॉर’ 10 भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली में रिलीज होगी। मेकर्स का कहना है कि यह भारत की पहली बायो-साइंस फिल्म है।
‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद बढ़ी उम्मीदें
विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ थी। 2022 में रिलीज हुई फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और मिथुन सहित अन्य कलाकार थे। 14-15 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 252.90 करोड़ का ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था। 2022 में चुनिंदा फिल्में ही हिट रही थी जिसमें से एक ‘द कश्मीर फाइल्स’ थी।