7TH PAY COMMISSION : केंद्रीय कर्मचारियों की आई मौज जानिए कब तक आएगा डीए एरियर का पैसा.

7TH PAY COMMISSION : केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को गुड न्यूज देने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार अब जल्द ही अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा अकाउंट में डालने जा रही है, जो हर किसी का दिल खुश करने के लिए काफी है।

इससे मोटी रकम खाते में आनी संभव मानी जा रही है। इसका फायदा करीब 1 करोड़ परिवारों को होना संभव माना जा रहा है। इसके अलावा सरकार 8वें वेतन आयोग के गठन पर भी विचार कर रही है।

सरकार ने लंबे समय से नए वेतन आयोग का गठन नहीं किया है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। दूसरी ओर से केंद्र सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

जानिए अकाउंट में कितना आएगा डीए एरियर का पैसा

मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए जल्द ही खजाने का पिटारा खोलने वाली है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार अटका पड़ा 18 महीने की रकम अकाउंट में ट्रांसफर करेगी।

आपके दिमाग में चल रहा होगा कि 18 महीने के हिसाब से कितनी रकम खाते में आएगी। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौर 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक डीए एरियर का पैसा अकाउंट में नहीं डाला था, जिसके बाद कर्मचारी वर्ग लगातार इस बात की मांग कर रहे हैं।

अगले साला लोकसभा चुनाव होना है, जिससे पहले सरकारी वर्ग को लुभाने के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है। अबी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़े   D-SIB Bank : तीन बैंक हैं भारत की ताकत ! ये डूबे तो हिल जाएगा देश, यहां जानिए सबकुछ डिटेल में.
8वें वेतन आयोग के गठन की चर्चा

केंद्र सरकार 8वें वेतन आयोग का भी जल्द गठन कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर एक साथ दो बड़े गिफ्ट मिलने संभव माने जा रहे हैं, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होंगे। सरकार लोकसभा चुनाव तक आठवें वेतन आयोग पर गुड न्यूज दे सकती है, जिसकी चर्चा भी शुरू हो गई है। वैसे सरकार की तरफ से अभी इस पर कुछ नहीं कहा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने कुछ दिन पहले ही डीए में 4 फीसदी का इजाफा कर बड़ी सौगात दी है।