Basilic Fly Studio IPO listed : 97 रुपये वाला आईपीओ 270 रुपये के पार हुआ लिस्ट पहले ही दिन निवेशक मालामाल.

Basilic Fly Studio IPO listed : बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है। कंपनी के शेयर 180 पर्सेंट के प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए हैं। बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो (Basilic Fly Studio) के आईपीओ में कंपनी के शेयर 97 रुपये पर अलॉट हुए थे। कंपनी के शेयर 271 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। यानी, कंपनी के आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को हर शेयर पर 174 रुपये का तगड़ा फायदा हुआ है। लिस्टिंग के बाद बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो के शेयर NSE SME प्लेटफॉर्म पर करीब 1 पर्सेंट की तेजी के साथ 273 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।
जिन निवेशकों को मिले शेयर, उन्हें 2 लाख से ज्यादा का फायदा
बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो (Basilic Fly Studio) के आईपीओ में रिटेल निवेशक 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। कंपनी के आईपीओ की 1 लॉट में 1200 शेयर हैं। लिस्टिंग पर निवेशकों को हर शेयर पर 174 रुपये का फायदा हुआ है। ऐसे में 1200 शेयरों पर निवेशकों को कुल 2.08 लाख रुपये का फायदा हुआ है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 1 सितंबर को खुला था और यह 5 सितंबर 2023 तक ओपन रहा।
358 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ कंपनी का IPO
बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो के आईपीओ (Basilic Fly Studio IPO) पर टोटल 358.60 गुना दांव लगा है। कंपनी के आईपीओ का रिटेल कोटा 415.22 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 549.44 गुना सब्सक्राइब हुआ है। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 116.34 गुना सब्सक्राइब हुआ है।
क्या काम करती है बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो
बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो एक विजुअल इफेक्ट्स (VFX) स्टूडियो है, इसका मुख्यालय चेन्नई में है। इसकी सहायक कंपनियां कनाडा और यूके में काम करती हैं। कंपनी फिल्मों, टेलिविजन, नेट सीरीज और कमर्शियल्स के लिए विजुअल इफेक्ट्स सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। बेसिलिक फ्लाई स्टूडियो ने एवेंजर्स: इंडगेम, स्पाइडर-मैन: नो वे होम और टॉप गन: मैवरिक जैसी हॉलीवुड की फिल्मों के लिए काम किया है।
डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।