Business Ideas : घर से करें शुरुआत, हर महीने होगी 50-60 हजार रुपए की कमाई.

अगर आप भी छोटा सा ऑफिस खोल कर अपना धंधा शुरू करके पहले महीने से 50 से 60 हज़ार रुपये आसानी से कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे ही अमेजिंग बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे।

जिसमें आप की मोनोपोली हो सकती है और जितने भी क्लाइंट हैं वह सारे आपकी ही होंगे। इस बिजनेस में आप आसानी से 50 से 60 हज़ार रुपये कमा सकते हैं। यह एक लो कॉस्ट हाई प्रॉफिट यूनीक एंड लेटेस्ट स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है। इसका इस्तेमाल करके आप हर महीने 50 से 60 हज़ार रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

इसमें बिना ऑफिस और बिना स्टोर के ही आपका कंपनी के साथ जुड़ कर अच्छा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। आज हम बात कर रहे हैं फ्लावर डेकोरेशन एंड डिलीवरी कंपनी के शुरू करने की।

हर शहर में फूल मौजूद हैं, शुरुआत में आपको खरीदने की जरूरत नहीं है। सजावट करने वाले कलाकार भी मौजूद हैं। आपको किसी को मंथली सैलेरी बेसिस पर अप्वॉइंट करने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ मौके का फायदा उठाना है। फूलों के कारोबार में कोई कंपनी नहीं है। सरकारी विभाग, बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां यहां तक की आपके शहर में रहने वाले हाई प्रोफाइल लोग भी अपना हर काम किसी एजेंसी से करवाना पसंद करते हैं। आपको सिर्फ ऑर्डर कलेक्ट करने हैं और काम करने वाले लोगों से बिल्कुल वैसे ही काम करवाना है जैसा कि वह भी कर रहे हैं।

 

कितनी होगी कमाई

अगर आप 10 – 15 लाख आबादी वाले शहर में रहते हैं तो 2-3 लाख रुपए तक महीना आमदनी कर सकते हैं और अगर किसी छोटे शहर में रहते हैं तो भी 50-60 हजार रुपए महीना आसानी से कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   What is Professional Tax : क्या होता है Professional Tax? कब और किसे करना होता है जमा.

 

कैसे होगा कंपनी का रजिस्ट्रेशन

एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रजिस्ट्रेशन के लिए आपको किसी चार्टर्ड अकाउंटेंट से संपर्क करना होगा। वह अपनी थोड़ी सी चीज लेगा और कुछ पैसा रजिस्ट्रेशन की प्रोसीजर में खर्च होता है। फिर आपको अपना प्रपोजल लेटर बनाना है और अपने विजिटिंग कार्ड के साथ क्लाइंट के पास सबमिट करना है। यह एक ऐसा अमेजिंग बिजनेस आइडिया है जिसमें आप की मोनोपोली भी हो सकती है और ज्यादातर क्लाइंट आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेंगे।

 

कंपनी और जीएसटी का रजिस्ट्रेशन होने के कारण आपको कई फायदे होंगे

सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आप जीएसटी बिल जनरेट कर सकते हैं.
सरकारी आर्डर मिलेंगे क्योंकि आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है.
कारपोरेट कंपनियों के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें भी पक्के बिल चाहिए होते हैं.
हाई प्रोफाइल लोग आपसे काम करवाएंगे क्योंकि उन्हें प्रोफेशनल से काम कराना पसंद है.
यहां तक कि शादियों में दूल्हा दुल्हन की वरमाला के आर्डर भी आपको मिलेंगे क्योंकि लोगों को कमिटमेंट चाहिए होता है. बताए गए टाइम पर डिलीवरी मिलेगी.
सोशल मीडिया का उपयोग करके एवं एक छोटी सी वेबसाइट बनाकर आप ऑनलाइन ऑर्डर कलेक्ट कर सकते हैं.
कुल मिलाकर एक बिखरे हुए बिजनेस को ऑर्गेनाइज करना है बस.