FD Interest Rates : FD निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं ये सभी बैंक दे रहे सबसे ज्यादा ब्याज, चेक करें लिस्ट.

FD Interest Rates : आज के समय सभी की पहली पसंद बैंक एफडी बन गया है। ऐसे में अगर आप भी एफडी में पैसा लगाने के लिए जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। आज हम आपनी इस रिपोर्ट में उन बैंकों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जो कि बैंक एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज प्रदान कर रहे हैं। इसमें स्मॉल फाइनेंस बैंक, सरकारी बैंकों और निजी बैंकों को भी शामिल किया गया है।
कौन से बैंक एफडी पर दे रहे छप्परफाड़ ब्याज
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

एसबीआई की तरफ से भी एफडी इनवेस्टरों को काफी शानदार ब्याज दिया जा रहा है। SBI की तरफ से साधारण निवेशकों को 7 दिन से 10 साल की फिक्स डिपॉजिट पर 3 फीसदी से 7.10 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं बुजुर्गों को बैंक में ब्याज 3.5 फीसदी से लेकर 7.6 फीसदी है।

एचडीएफसी बैंक

वहीं HDFC बैंक की तरफ से साधारण लोगों को 3 फीसदी से लेकर 7.20 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। बुजुर्ग लोगों को बैंक में एफडी कराने पर 3.5 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। HDFC ने ये नई ब्याज दरों को 1 अक्टूबर 2023 से लागू कर दिया गया है।

आईसीआईसीआई बैंक

वहीं प्राइवेंट सेक्टर की ICICI बैंक निवेशकों को 3 फीसदी से लेकर 7.1 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रही है। वहीं बुजुर्गों को 3.50 फीसदी से लेकर 7.65 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। ICICI बैंक ने FD की ब्याज दरों में आखिरी बार बदलाव 16 अक्टूबर को किया गया था।

यह भी पढ़े   RATION CARD : RATION CARD धारक तय तारीख तक करें जरूरी काम, नहीं तो गेंहू चावल और चीनी से कटेगा पत्ता.
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से आम लोगों को निवेश पर 4.5 फीसदी से लेकर 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं बुजुर्ग लोगों को बैंक 4.5 फीसदी से लेकर 9.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

बैंक के द्वारा सबसे ज्यादा ब्याज 1001 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर ही दिया जा रहा है। जो कि आम लोगों को 9 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। बुजुर्गों को 9.5 फीसदी की ब्याज दे जा रहा है।

सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सर्वोदय स्मॉल फाइनेंसस बैंक की तरफ से साधारण निवेशकों को 4 फीसदी से लेकर 8.6 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं बुजिर्गों को 4.5 फीसदी से लेकर 9.1 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

वहीं बैंक सबसे ज्यादा ब्याज 2 साल से ज्यादा अधिक और 3 साल ले कम की एफडी पर आम निवेशकों को 8.6 फीसदी और बुजुर्गों को निवेशकों को 9.1 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

डीसीबी बैंक

इसके बाद डिसीबी बैंक की तरफ से साधारण लोगों के निवेश पर 3.75 फीसदी से 7.9 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। बुजुर्गों को 4.25 फीसदी से लेकर 8.50 फीसदी का ब्याज प्रकान किया जा रहा है। ये जारी रेट्स 27 सितंबर 2023 को लागू किया गया है।