FD Rates : बुजुर्गों को ये बैंक दे रहे 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज, निवेश करने का शानदार मौका.

FD Rates : मौजूदा समय में काफी सारी सरकारी स्कीम्स संचालित की जा रही है। लेकिन लोग एफडी स्कीम की तरफ रूख कर रहे हैं। बता दें इस समय बैंक के द्वारा बुजुर्गों को मालामाल करने वाली एफडी स्कीम संचालित की जा रही है। जिसमें ज्यादा से ज्यादा ब्याज प्राप्त हो रहा है। आज हम इस लेख में टॉप ब्याडज दरों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

अगर आपकी आयु 60 साल से ज्यादा है और फिक्स डिपॉजिट पर ज्यादा से ज्यादा ब्याज प्राप्त करने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी बैंकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो सीनियर सिटीजन को 1 साल से 3 साल की एफडी पर 8.50 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रही हैं।

सबसे पहले हम बात करते हैं बंघन बैंक के बारे में, ये बैंक सीनियर सीटीजन को 500 दिन यानि कि 1 साल 4 महीने और 11 दिनों की एफडी पर 8.35 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

इसके अलावा इंडसइंड बैंक बुजुर्गों को 1 साल 6 महीने से लेकर 1 साल 7 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर मैक्जिमम 8.25 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रही है।

dc बैंक देश के सीनियर सिटीजन को 25 महीने से लेकर 26 महीने और 37 महीने से लेकर 38 महीने तक की एफडी स्कीम पर 8.50 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है।

वहीं देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक Bank of Baroda दो साल से लेकर 3 साल तक की फिक्स डिपॉजिट पर बुजुर्गों को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है।

यह भी पढ़े   Banana Stem Became A Source Of Income For Farmers : बिहार में केले का तना बना किसानों की कमाई का जरिया जानिए कैसे जैविक खाद बनाकर कर रहे आमदनी.

RBL बैंक बुजुर्गों को 24 महीने से 36 महीने तक के टेन्योर वाली फिक्स डिपॉजिट पर 8 फीसदी की दर से ब्याज पेश कर रहा है।