Flight Ticket Price : क्रिकेट का सुपर क्रेज WC फाइनल से पहले अहमदाबाद की फ्लाइट का इतना बढ़ गया किराया.

Flight Ticket Price : देश में क्रिकेट का फीवर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. आखिर बोले भी क्यों ना… भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जो पहुंच गई है. इस फाइनल की खास बात यह भी है कि इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय टीम एकमात्र अजेय टीम है. टीम इंडिया एक बार भी इस वर्ल्ड कप में कोई भी मैच नहीं हारी है. वहीं अब भारतीय क्रिकेट टीम का फाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसके पास सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड कप जीतने का रिकॉर्ड है. हालांकि इस बीच लोगों के लिए एक परेशानी भी सामने आ गई है.

वर्ल्ड कप फाइनल

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम इस बार वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीत चुकी है. यही जीत का रिकॉर्ड टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में भी बरकरार रखना चाहेगी. ऐसे में कई क्रिकेट प्रेमी अहमदाबाद जाकर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच देखना चाहते हैं. हालांकि इससे पहले ही अहमदाबाद जाने के लिए फ्लाइट्स की टिकटों में काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिला है.

फ्लाइट्स का किराया बढ़ा

फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले 18 नवंबर को बेंगलुरु से अहमदाबाद वाली फ्लाइट्स में नॉन स्टॉप फ्लाइट का सबसे कम किराया करीब 16700 रुपये है तो वहीं अधिकतम किराया करीब 33 हजार रुपये है. वहीं ऐसी फ्लाइट्स जिनका एक या फिर दो स्टॉपेज है उनके लिए अधिकतम किराया एक लाख रुपये के भी पार हो चुका है. इसमें सबसे ज्यादा किराया 1,24,824 रुपये है.

यह भी पढ़े   Allowing Alcohol Sale At Metro And Railway Stations : यूपी में अब रेलवे मेट्रो स्टेशनों और क्रूज लाइनों पर बेची जा सकेगी शराब अखिलेश यादव की आलोचना.

इतना है किराया

इसके अलावा 18 नवंबर को दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट्स का न्यूनतम किराया करीब 21 हजार रुपये और अधिकतम किराया 26567 रुपये है. वहीं एक या दो स्टॉपेज वाली फ्लाइट्स का किराया 87689 रुपये है. ऐसे में 18 नवंबर को अहमदाबाद जाने वाले लोगों को ज्यादा पैसे चुकाकर ही फ्लाइट से सफर करना पड़ेगा.