HDFC Bank Credit Card : HDFC बैंक ने बदल द‍िये क्रेड‍िट कार्ड से जुड़े न‍ियम यूज करने से पहले जानना जरूरी.

HDFC Bank Credit Card : अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में है और आपके पास इसी बैंक का क्रेड‍िट कार्ड है तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, द‍िसंबर की शुरुआत से एचडीएफसी बैंक की तरफ से क्रेडिट कार्ड से जुड़े न‍ियमों में बदलाव क‍िया क‍िया गया है. ये बदलाव एचडीएफसी के रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनिया क्रेडिट कार्ड पर लागू होंगे. इनमें लाउंज एक्सेस से जुड़े न‍ियम बदले हैं.

नए न‍ियम के तहत आपका लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की जाने वाली रकम पर बेस्‍ड होगा. बैंक की तरफ से इस बारे में पहले भी जानकारी दी गई थी. इसलिए, यदि आप इन दोनों क्रेडिट कार्ड में से किसी एक का यूज करते हैं तो आपको अलग-अलग एयर पोर्ट लाउंज तक पहुंचने के लिए एक तिमाही में कम से कम एक लाख रुपये या इससे ज्‍यादा खर्च करना होगा.

रेगलिया क्रेडिट कार्ड कस्‍टमर लाउंज तक पहुंचने के ल‍िए आपको इसे फॉलो करना होगा. एक बार एचडीएफसी रेगलिया क्रेडिट कार्ड से खर्च से जुड़ी ल‍िम‍िटेशन पूरी हो जाए तो लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज >> लाउंज बेन‍िफ‍िट >> लाउंज एक्सेस वाउचर पर जाना होगा. यह ल‍िंक 1 दिसंबर 2023 से एक्‍ट‍िवेट है.

आप हर तीन महीने में दो लाउंज एक्सेस वाउचर का फायदा उठा सकते हैं. इसके ल‍िए खर्च से जुड़ी ल‍िम‍िट को पूरा करने पर एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड कस्‍टमर को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ एक एसएमएस म‍िलेगा. यहां आप लाउंज एक्सेस वाउचर स‍िलेक्‍टर करें.

यदि आप बैंक की तरफ से तय खर्च ल‍िमि‍ट के अनुसार आप लाउंज यूज कर सकते हैं. इसके बारे में अध‍िक जानकारी के ल‍िए आप बैंक की वेबसाइट पर जाएं.