LIC SCHEME : 20 साल उम्र तो एलआईसी की स्कीम से जुड़कर मिल रही इतनी रकम सब टेंशन होगी खत्म

LIC SCHEME  : भारत में अब कई ऐसी स्कीम चल रही हैं, जिनकी सहायता से लोगों का अमीर बनने का सपना साकार हो रहा है। इस बीच आपके पास कोई काम नहीं और आप अमीर बनने की सोच रहे हैं तो प्लीज हम आपको एक सुनहरे ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं।

देश की सबसे विश्वसनीय संस्थाओं में गिने जाने वाली एलआईसी की ओर से कई धाकड़ स्कीम चलाने का काम किया जा रहा है। स्कीम भी ऐसी कि आप एक बार में मोटा रिटर्न पा सकते है। एलआईसी की स्कीम का नाम जीवन तरुण योजना है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

इसमें आपके द्वारा किया गया निवेश बिल्कुल सुरक्षित है, जहां किसी तरह की भी दिक्कत नहीं होगी। निवेश करते समय आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

जीवन तरुण योजना की खासियत

एलआईसी द्वारा चलाई जा रही जीवन तरुण योजना लोगों का दिल जीत रही है। स्कीम में जुड़ने के लिए बच्चे की उम्र 20 साल होनी चाहिए। इतना ही नहीं 25 साल आयु होने के बावजूद भी स्कीम का बंपर फायदा मिलेगा।

बढ़िया स्कीम जीवन तरुण योजना में बच्चे का अकाउंट ओपन कराकर प्रतिदिन 259 रुपये की बचत करके 93,351 रुपये का निवेश करने की जरूरती होगी। इसमें 8 साल में आपका कुल निवेश 7,32,738 रुपये करने की जरूरत होगी जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा।

आपको निवेश पर कुल 3,70,500 रुपये का बोनस का भी फायदा दिया जाएगा। स्कीम की मैच्योरिटी के समय आपको कुल 11 लाख रुपये का फायदा देने का काम जाएगा, जिससे आपका बच्चा मालामाल हो जाएगा।

यह भी पढ़े   Post Office : पोस्ट ऑफिस की सुपरहिट स्कीम ! सिर्फ 1,500 रुपये महीने जमा करें और मैच्योरिटी पर पाएं 35 लाख रुपये.
निवेश करने के ऑप्शन रहेंगे पास

एलआईसी की बेहतरीन स्कीम में निवेश करने के लिए आपके पास कई तरह मौके रहते हैं। इसमें आप तिमाही, छमाही और सालाना के हिसाब से प्रिमियम भर सकते हैं, जो सबसे सरल तरीका होगा।

वहीं,एलआईसी की स्कीम को खासतौर पर बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से शुरू करने का काम किया गया है। इसके साथ ही आप अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई को ध्यान में रखकर निवेश करना चाहते हैं। ऐसे में यह स्कीम किसी वरदान की तरह काम करेगी, जिससे आप समय रहते जुड़ सकते हैं।