Muhurat Trading : दिवाली के लिए 10 दमदार शेयर रिलायंस सिक्योरिटीज ने दी है दांव लगाने की सलाह.

Muhurat Trading : दिवाली के शुभ मुहूर्त में अब बस एक दिन बचा है। कई निवेशकों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है। हो भी क्यों न हो, इस दिन उन्हें नए संवत के शुभ मुहूर्त में शेयर खरीदने का मौका मिलता है। हमने पिछले कई आर्टिकल में आपको इस खास दिन के लिए दिग्गजों के बताए पसंदीदा शेयर बताएं है। इसी कड़ी में आज हम आपको बता रहे रिलायंस सिक्योरिटीज के बताएं 10 शेयरों को, जिन्हें आप इस दिवाली खरीद सकते हैं। ब्रोकरेज की मानें तो इन शेयरों पर करीब 27% तक रिटर्न मिलने की उम्मीद है। तो फिर देर किस बात की, आइए इन शेयरों को एक-एक कर जानते हैं-
1. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

रिलायंस सिक्योरिटीज ने इसे 1,775 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 19% अधिक है। ब्रोकरेज का मानना है कि HDFC के साथ मर्जर पूरा होने के बाद बैंक के पास अब अपने स्केल को बढ़ाने और कई रिटेल सेगमेंट में उपस्थिति मजबूत करने का मौका है।

2. एलटीआईमाइंडट्री (LTIMindtree)
कंपनी का ऑर्डर बुक मजबूत है और इसके एक्टिव क्लाइंट्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन पिछले कुछ सालों से 18% से ऊपर बना हुआ है। यह सब देखते हुए रिलायंस सिक्योरिटीज ने इसे 5,925 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 15% अधिक है।
3. डिवीज लैब (Divi’s Lab)

कंपनी का कैपिटल स्ट्रक्चर मजबूत है और इसके ऊपर कर्ज काफी कम है। कंपनी हाइपरटेंशन सेगमेंट में अपना पोर्टफोलियो बढ़ा रही है। साथ ही रेडियोलॉजी पर इसका फोकस बढ़ा है। इसे देखते हुए ब्रोकरेज ने इस शेयर को 3,850 रुपये के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 9% अधिक है।

यह भी पढ़े   Petrol Price : बड़ी खबर ! यहां पेट्रोल होगा महंगा, 14 रुपये तक बढ़ सकते हैं दाम, देश में मचा हाहाकार.
4. अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement)

ब्रोकरेज ने इस शेयर को 495 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा शेयर प्राइस से करीब 18% अधिक है।

5. हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp)

यह कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत करने में जुट गई है। इसने एथर एनर्जी में इसके लिए काफी निवेश किया है। ब्रोकरेज ने इस शेयर को 3,620 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा शेयर से करीब 14% अधिक है।

6. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank)

ब्रोकरेज का कहना है कि इस बैंक का ब्रांड पहले से मजबूत हुआ है और इसका डिपॉजिट ग्रोथ भी बढ़ा है। इस देखते हुए ब्रोकरेज ने इस शेयर को 105 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव पर करीब 27% का रिटर्न होगा।

7. यूपीएल (UPL)

यह कंपनी इस बैकवर्ड इंटीग्रेशन और सप्लाई चेन मैनेजमेंट को बेहतर करने पर ध्यान दे रही है। रिलायंस सिक्योरिटीज इस शेयर को लेकर बुलिश है और उसने इसे 700 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 26 फीसदी अधिक है।

8. नवीन फ्लोरीन

यह कंपनी करीब 4.5 करोड़ रुपये की लागत से एक नया प्लांट लगा रही है। साथ ही अपने मल्टी-परपज प्लांट के जरिए एग्रोकेमिकल्स सेक्टर में कई नए प्रोडक्ट भी लॉन्च कर रही है। इस देखते हुए रिलायंस सिक्योरिटीज ने इसे 4,300 रुपये के साथ खरीदने की सलाह दी है, जो इसका मौजूदा भाव पर करीब 18% का रिटर्न हो सकता है।

यह भी पढ़े   Stocks to benefit from ICC World Cup 2023 : ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से इन 7 शेयरों को हो सकता है फायदा क्या आपने खरीदा?
9. हैप्पीएस्ट माइंड्स

यह कंपनी लगातार मर्जरएंडएक्विजिशन के मौके तलाश रही है। कंपनी ने ऑर्गेनिक आधार पर अपना रेवेन्यू ग्रोथ का गाइडेंस इस वित्त वर्ष में 12% रखा है। इसे देखते हुए ब्रोकरेज ने इस शेयर को 960 रुपये का टारगेट दिया है, जो मौजूदा भाव पर करीब 16 फीसदी का मुनाफा करा सकता है।

10. ईपीएल (EPL)

यह कंपनी टिकाऊ पैकेजिंग सॉल्यूशंस बनाने पर फोकस करती है और इसके पास करीब 89 पेटेंट्स हैं। कंपनी ब्राजील में अपने पैर जमा रही है। इसे देखते हुए रिलायंस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 228 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा बाजार भाव से करीब 17% अधिक है।