Mutual Fund : Mutual Fund में निवेश कर कमाना चाहते हैं ज्यादा पैसा तो अपनाएं ये तरीका, इतने सालों में मिलेगा तगड़ा फंड.

Mutual Fund : आज के समय हर कोई निवेश करने के बारे में सोचता हैं। ऐसे में अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। मार्केट में काफी सारे निवेश के ऑप्शन मौजूद हैं। ऐसे में म्यूचुअल फंड में एसआईपी करना आपके लिए आसान हो सकता है।

इसके द्वारा आप लंबे समय के लिए बड़ा फंड तैयार कर सकते हैें। आज हम आपके एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं कि जिनकी सहायता से आप SIP करते हुए आसानी से आप बड़ा फंड बना सकते हैं।

ऐसे करें शुरुआत

बता दें म्यूचुअल फंड में कंपाउडिंग एक जरुरी फैक्टर की तरह होता है। इसका लाभ उठाने के लिए ज्यादा समय होना चाहिए। इसमें जितने ज्यादा समय के लिए जमा करते हैं तो उतना ही ज्यादा लाभ मिलेगा। इस कार से कमाई को शुरु होने के बाद जितना जल्दी हो सकें, तो म्यूचुअल फंड में SIP करना शुरु कर देना चाहिए।

डिसिप्लेन में करें निवेश

अगर आप निवेश करने के लिए जा रहे हैं तो आपके लिए रेगुलर निवेश करें। एसआईपी में रेगुलर निवेश करने की आदत से आदत को बढ़ाता है। ऐसे में जब भी SIP करें तो उसे नियमित रखने का प्रयाश करें।

सही से बनाएं रणनीति बनाएं

बड़ा पैसा बनाने के लिए सही रणनीति का होना भी जरुरी है। आपरो सही म्यूचुअल फंड का सिलेक्शन करना चाहिए। इसके साथ में आपका लक्ष्य स्पष्ट होना चाहिए कि किस चीज के लिए आप निवेश कर सकते हैं। इसके लिए आप स्प्लेशलिष्ट की राय ले सकते हैं।

यह भी पढ़े   Stocks to benefit from ICC World Cup 2023 : ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप से इन 7 शेयरों को हो सकता है फायदा क्या आपने खरीदा?
एसआई की रकम को बढ़ाए

एसआईपी की रकम में इनकम बढ़ने के साथ में आपको इजाफा करते रहना चाहिए। इसका लाभ ये होगा कि आप काफी समय में अपनी फाइनेंशियल लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकेंगे और बड़ा फंड जोड़ पाएंगे।

पोर्टफोलियो को मॉनीटर करें

वहीं निवेश करने के साथ में आपको अपने पोर्टफोलियों को भी मॉनीटर करना है। यदि आपके पोर्टफोलियों में रिटर्न नहीं आ रहा है तो आप इसमें बदलाव करने पर भी विचार कर सकते हैं।