Paytm Launches New Feature : Paytm ने लॉन्च किया नया फीचर सभी को मिलेगा कंफर्म ट्रेन टिकट, जानें प्रोसेस.

Paytm Launches New Feature : त्योहार की सीजन चल रहा है ऐसे में हर शख्स अपने घर जाने के लिए कंफर्म टिकट चाहता है। लेकिन इस दौरान कंफर्म टिकट का मिल पाना जरा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में देश का सबसे डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम आपके लिए खास फीचर लाया है जिसकी मदद से आप कंफर्म टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें पेटीएम के द्वारा एक खास फीचर को पेश किया गया है, जो कि ट्रेन में कंफर्म टिकट दिलाने में काम करेगा। पेटीएम के इस फीचर का नाम ग्राटेंड सीट एसिसटेंस है। इस फीचर के बाद ट्रैवल एजेंट पर आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा और कंफर्म टिकट मिल जाएगा।

बता दें इस फेस्टिव सीजन में दिवाली, छठ और काफी सारे त्योहार आने वाले है। इस फेस्टिव सीजन के समय काफी लोग अपने घर, रिस्तेदार या फिर दूसरे लोकेंशन तक पहुंचने के लिए ट्रेन का उपयोग करते हैं। सभी लोग ये चाहते हैं कि सफर शुरु होने से पहले उनकी सीट कंफर्म हो जाए।

पेटीएम ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए आया नया फीचर

ऐसे ही लोगों की मदद के लिए पेटीएम ने एक नया फिचर पेश किया है। पेटीएम के इस फीचर्स की सहायता से यूजर्स ट्रेन टिकट बुकिंग आसानी से किया जा सकेगा। पेटीएम का ये नया फीचर ट्रैवल एजेंट पर निर्भरता को कम करता है। इसके साथ में ट्रेन की टिकट की बुकिंग के लिए लंबी लाइनों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

सीट की बुकिंग में नजर आएंगे ट्रेन के कई ऑप्शन

Paytm के यह फीचर सीट बुकिंग के दौरान ढेंरों ट्रेन से ऑप्शन दिखाएगा। ऐसे में यूजर्स अपनी इच्छानुसार ट्रेन की बुकिंग कर सकते हैं। पेटीएम के अनुसार, ये फीचर्स यूजर्स को काफी सारे अल्टरनेटिव ट्रेन के साथ अल्टरनेट स्टेशन के भी ऑप्शन दिखाएगा। यदि किसी करीबी स्टेशन से कंफर्म सीट का टिकट मिल सकता है। तो ये उसका सजेशन देता है। ऐसे में यूजर्स को कंफर्म सीट पाने का मौका बढ़ जाता है।

यह भी पढ़े   ITR Filing 2023 : टैक्सेबल नहीं है इनकम तब भी फाइल करें इनकम टैक्स रिटर्न, जानिए क्या हैं इसके फायदे.
पेटीएम का फीचर कैसे करें इस्तेमाल

पेटीएम के इस नए फीचर्स का उपयोग करने का तरीका बताने जा रहे हैं इसके हर एक प्रोसेस के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले पेटीएम ऐप को ओपन करें। इसके बाद आप अपनी ट्रेन को सर्च करें। अगर आप ट्रेन की टिकट बुकिंग के समय वेटलिस्ट को सिलेक्ट करते हैं तो आपको कुछ अल्टरनेटिव स्टेशन नजर आएंगे। इसके बाद यूजर्स उस करीबी स्टेशन से अपने टिकट को बुक करा सकते हैं।