Sahara Hospital : बिक जाएगा लखनऊ का सहारा हॉस्पिटल जानें कौन बनेगा नया मालिक?

Sahara Hospital  : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थिति देश के दिग्गज अस्पतालों में से एक सहारा हॉस्पिटल (Sahara Hospital) बिकने जा रहा है। हेल्थ सेक्टर की दिग्गज कंपनी मैक्स हेल्थ केयर (Max Healthcare Ltd) 940 करोड़ रुपये में सहारा हॉस्पिटल को खरीदेगा। शुक्रवार यानी 8 दिसंबर को मैक्स की तरफ स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी गई है। बता दें, सहारा हॉस्पिटल का मालिकाना हक स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के पास था।

मैक्स हेल्थ केयर ने स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है।जिसकी एंटरप्राइजेज वैल्यू 940 करोड़ रुपये है।

सालाना 2 लाख लोग कराते हैं सहारा में ईलाज

सहारा में हर साल करीब 2 लाख लोग अपना ईलाज करवाते हैं। हॉस्पिटल अपने न्यूरो डिपार्टमेंट के लिए पूरे देश भर में चर्चित है। सहारा हॉस्पिटल की कुल क्षमता 550 बेड की है। 17 मंजिला सहारा का हॉस्पिटल लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है। अस्पताल कुल 8.9 लाख स्कावयर फीट में फैला हुआ है। इसी परिसर में नर्सिंग कॉलेज भी है।

इस डील पर क्या बोले मैक्स के चेयरमैन

मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी अभय सोई कहते हैं, “हम इस अधिग्रहण को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह हमारी उस रणनीति का हिस्सा है जिसके जरिए हम नए टीयर 1 और टीयर 2 शहरों में एंट्री करने जा रहे हैं। लखनऊ में हम अपनी उपस्थिति के जरिए उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाएंगे।” बता दें, शुक्रवार को एनएसई में मैक्स हेल्थकेयर का शेयर 1.40 प्रतिशत की तेजी के साथ 678.20 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े   Multibagger Stock Market : 3 रुपये का यह शेयर अब 2400 के पार, 1 लाख के बने 18 करोड़ रुपये.