SBI News : SBI के ग्राहक हो जाएं अलर्ट YONO App के साथ होने वाला है कुछ ऐसा.

SBI News : देश के बड़े बैंकों में शुमार एसबीआई के करोड़ों ग्राहक है. वहीं सार्वजनिक बैंकों में एसबीआई सबसे बड़ा बैंक है. एसबीआई के जरिए ग्राहकों को अलग-अलग प्रकार की सुविधा दी जाती है. वहीं एसबीआई अपने योनो ऐप से भी लोगों को काफी सुविधा प्रदान करता है. हालांकि अब योनो ऐप को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. इससे लोगों पर भी असर देखने को मिल सकता है.
एसबीआई

दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में अपनी धाक जमाना चाहता है. इसके लिए एसबीआई की ओर से बैंकिंग मोबाइल एप ‘योनो ग्लोबल’ पेश किया जाएगा, जो उसके ग्राहकों को डिजिटल प्रेषण और अन्य सेवाएं प्रदान करेगी. योनो ग्लोबल से एसबीआई की ओर से सिंगापुर और अमेरिका में अपने कारोबार का विस्तार किया जाएगा. एसबीआई की ओर से पहले से ही कई देशों में योनो ग्लोबल की सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही है.

योनो ग्लोबल

डिप्टी एमडी (आईटी) विद्या कृष्णन ने सिंगापुर फिनटेक महोत्सव (एसएफएफ) से इतर कहा, ‘‘ हम सर्वोत्तम उपलब्ध सेवाएं प्रदान करने के लिए ‘योनो ग्लोबल’ में निवेश करना जारी रख रहे हैं. हम अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देना चाहते हैं.’’ तीन दिवसीय सिंगापुर फिनटेक महोत्सव (एसएफएफ) का समापन 17 नवंबर को होगा. कृष्णन ने सिंगापुर स्थित डिजिटल मंच समर्थकों के साथ-साथ स्थानीय नियामक और केंद्रीय बैंक, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) के साथ भी बातचीत की.

कई देशों में सेवाएं

उन्होंने कहा, ‘‘सिंगापुर में भारतीय प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए हम भारत और सिंगापुर के बीच प्रेषण पर लगातार काम कर रहे हैं.’’ एसबीआई वर्तमान में नौ देशों में ‘योनो ग्लोबल’ सेवाएं प्रदान करता है. इसकी शुरुआत सितंबर 2019 में ब्रिटेन से की गई थी. एसबीआई की विदेशी परिचालन की ‘बैलेंस शीट’ करीब 78 अरब अमेरिकी डॉलर की है. सिंगापुर में एसबीआई अपने ‘योनो ग्लोबल’ एप को ‘पे-नाउ’ के साथ मिलकर पेश करेगा. (इनपुट: भाषा)