Special FD Offers : बंद करने जा रहे ये बैंक अपनी स्पेशल FD ऑफर, ज्यादा ब्याज पाने के लिए पढ़ें डिटेल

Special FD Offers : बैंक ग्राहकों को मालामाल करने के नई-नई स्कीम्स को पेश किया जाता है। जहां पर ग्राहकों को आम दिनों या फिर आम स्कीम के मुकाबले से ज्यादा बेहतरीन ऑफर दिए जाते हैं। इसमें एक स्पेशल एफडी स्कीम पेश की जाती है। जहां पर एक खास अवधि के लिए इनवस्टों को ब्याज दिया जाता है। बहराल ये ऑफर एक फिक्स समय के लिए होता है।

वहीं इंडियन बैंक और आईडीबीआई बैंक ने भी ऐसी स्पेशल स्कीम का ऐलान किया है। बहराल अब बैंक इस योजना की समय सीमा को समाप्त करने जा रही है। यदि आप किसी हायर इंटरेस्ट वाली स्कीम में पैसा लगाने जा रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती है।

इंडियन बैंक स्पेशल एफडी स्कीम

वहीं इंडियन बैंक ने 400 दिनों की स्पेशल एफडी स्कीम का ऐलान किया है। इसमें निवेशकों को 10 हजार रुपये से ज्यादा 2 करोड़ रुपये से कम रकम का निवेश कर सकते हैं। इस फिक्स डिपॉजिट में आम नागरिकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजन को 7.75 फीसदी और 80 साल के उम्र के लोगों को 8 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। इस महीने के आखिर में खत्म होने जा रही है।

इंडियन बैंक सुपर 300 एफडी स्कीम

वहीं इंडियन बैंक ने 300 दिनों की स्पेशल स्कीम जारी कर दी है। इसके तहत इनवेस्टरों को 5 हजार रुपये से अधिक और 2 करोड़ रुपये से कम की राशि को जमा कर सकता है। वहीं आम लोगों को इस पर 7.05 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। बुजुर्गों को 7.55 फीसदी की दर ब्याज दिया जा रहा है। इसके बाद सुपर सीनियर लोगों को 7.8 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। ये स्कीम 31 अक्टूबर तक लागू रहेगी।

यह भी पढ़े   SBI OFFER : SBI लेकर आया शानदार ऑफर कम ब्याज दर और जीरो प्रोसेसिंग फीस पर मिलेंगे पैसा, यहां पढ़ें डिटेल.
IDBI बैंक स्पेशल एफडी स्कीम

IDBI बैंक ने अपनी अमृत महोत्सब एफडी स्कीम की समय सीमा को 30 सितंबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है। इस स्कीम के तहत बैंक 375 दिन और 444 दिन की दो स्पेशल फिक्स स्कीम को ऑफर कर रहा है।

बैंक के जरिए 375 दिन की एफडी स्कीम में आम लोगों को 7.1 फीसदी और बुजुर्गों को 7.6 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा। वहीं 444 दिन की फिक्स डिपॉजिट में साधारण लोगों को 7.15 फीसदी और बुजुर्गों को 7.65 फीसदी की दर से ब्याज प्रदान किया जा रहा है।