Subros Share : भारतीय रेलवे से मिला नया ऑर्डर बुलेट ट्रेन से भागे कंपनी के शेयर 17% से ज्यादा की तेजी.

Subros Share : ऑटोमोटिव एयर कंडीशनिंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली कंपनी सुब्रोस लिमिटेड के शेयरों में बुलेट ट्रेन सी तेजी है। सुब्रोस लिमिटेड (Subros Limited) के शेयर सोमवार को 17 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 530 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों का यह 52 हफ्ते का नया हाई है। सुब्रोस लिमिटेड के शेयरों में यह तेज उछाल इंडियन रेलवे की तरफ से एक नया ऑर्डर मिलने से आया है। सुब्रोस के शेयर शुक्रवार को 450.70 रुपये पर बंद हुए थे।
कंपनी को भारतीय रेलवे से मिला नया ऑर्डर
सुब्रोस लिमिटेड ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि उसे भारतीय रेलवे से 25 करोड़ रुपये का एक नया ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर कोच रूफ माउंटेड एयर कंडीशनर्स की सप्लाई और कमीशनिंग के लिए है। कंपनी पहले से ही भारतीय रेलवे को रेल ड्राइवर केबिन एयर कंडीशनिंग सिस्टम्स की सप्लायर है। सुब्रोस के शेयरों में तेजी की वजह सरकार का एक बड़ा फैसला भी है। रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मिनिस्ट्री ने एक गजट नोटिफिकेशन में कहा है कि 1 अक्टूबर 2025 को या इसके बाद बनने वाले सभी नए ट्रकों में ड्राइवर्स के लिए एसी केबिन्स जरूरी होगा। इस फैसले से सुब्रोस को तगड़ा फायदा हो सकता है, क्योंकि सुब्रोस ऑटोमोटिव एप्लीकेशंस के लिए एयर कंडीशनर्स बनाने वाली प्रमुख कंपनियों से एक है।
इस साल अब तक शेयरों में 70% की तेजी
सुब्रोस लिमिटेड (Subros Limited) के शेयरों में इस साल अब तक 70 पर्सेंट से ज्यादा का उछाल आया है। कंपनी के शेयर साल की शुरुआत में 2 जनवरी 2023 को 306.85 रुपये पर थे। सुब्रोस के शेयर 11 दिसंबर 2023 को 530 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 6 महीने में सुब्रोस के शेयरों में 50 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। सुब्रोस के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 530 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 272 रुपये है।