Tomato Price : McDonald’s और Subway के बाद अब Burger King भी ग्राहकों को नहीं खिलाएगा टमाटर.

Tomato Price : फास्ट-फूड चेन बर्गर किंग ने अपने भोजन में टमाटर का उपयोग बंद कर दिया है। आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड्स और सबवे के बाद बर्गर किंग ऐसा करने वाली तीसरी फास्ट फूड कंपनी है। देश में 400 रेस्तरां के साथ रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया द्वारा संचालित बर्गर किंग ने अपनी वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर एक पोस्ट में कहा कि भोजन से टमाटर हटाने का कारण गुणवत्ता और आपूर्ति था।

फास्ट फूड चेन बर्गर किंग (Burger King) ने अपने भोजन में टमाटर का उपयोग बंद कर दिया। आपको बता दें मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) और सबवे (Subway) के बाद बर्गर किंग ऐसा करने वाली तीसरी फास्ट फूड कंपनी है।

बर्गर किंग ने क्या बताई वजह?
रेस्तरां ब्रांड्स एशिया द्वारा देश में 400 स्टोरों के साथ संचालित बर्गर किंग ने अपनी वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर एक मैसेज में बताया कि भोजन से टमाटर हटाने के कारण “गुणवत्ता” और “आपूर्ति” है।
रेस्टोरेंट ब्रांड्स एशिया लिमिटेड में हमारे पास गुणवत्ता के बहुत उच्च मानक हैं क्योंकि हम वास्तविक और प्रामाणिक भोजन परोसने में विश्वास करते हैं। टमाटर की फसल की गुणवत्ता और आपूर्ति पर अप्रत्याशित स्थितियों के कारण, हम टमाटर को अपने भोजन में शामिल करने में असमर्थ हैं। निश्चिंत रहें, हमारे टमाटर जल्द ही वापस आ जाएंगे
ग्राहकों से धैर्य बनाए रखने की अपील
बर्गर किंग ने ग्राहकों से इस स्थिति के लिए “धैर्य और समझ” रखने का अनुरोध किया है। इस अवसर पर कुछ बर्गर किंग इंडिया आउटलेट्स ने कथित तौर पर कुछ हास्य के साथ एक नोटिस लगाया है, जिसमें कहा गया है, “यहां तक ​​कि टमाटर को भी छुट्टी की ज़रूरत है… हम अपने भोजन में टमाटर शामिल करने में असमर्थ हैं।”
पहली बार टमाटर आयात कर रही है सरकार
भारी बारिश के कारण आपूर्ति बाधित होने के बीच देश के कुछ हिस्सों में टमाटर की खुदरा कीमत 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक है। इससे सरकार को पहली बार टमाटर आयात करने पर मजबूर होना पड़ा है।
इस देश से खरीदा जा रहा है टमाटर
भारत फिलहाल नेपाल से टमाटर आयात कर रहा है। पिछले हफ्ते, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद को सूचित किया कि घरेलू बाजार में कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के बीच भारत ने नेपाल से टमाटर का आयात शुरू कर दिया है।
जुलाई में मैकडॉनल्ड्स ने बंद कर दिया था टमाटर का उपयोग
आपको बता दें कि जुलाई में, फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स ने भी गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में अधिकांश दुकानों में अपने भोजन में टमाटर का उपयोग बंद कर दिया है।

इसके बाद, सबवे इंडिया ने भी प्रमुख शहरों में बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए टमाटर का उपयोग बंद कर दिया था।