Allahabad University Recruitment 2023 : विश्वविद्यालय में 539 सहायक प्रोफेसर और अन्य शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए allduniv.ac.in पर आवेदन करें.

Allahabad University Recruitment 2023 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भर्ती के तहत कुल 539 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है।
उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि 2 जनवरी 2024 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इलाहाबाद विश्वविद्यालय संकाय भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता, चयन प्रक्रिया, आवेदन की शर्तों और परीक्षा पैटर्न के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए पूरी भर्ती अधिसूचना पढ़ लें।
रिक्ति के बारे में विवरण –
भर्ती प्रक्रिया के दौरान इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुल 539 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। पद के अनुसार नौकरी रिक्तियों का विवरण इस प्रकार है:
प्रोफ़ेसर – 66
एसोसिएट प्रोफेसर – 137
एसोसिएट प्रोफेसर – 336
आवेदन योग्यता:
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भर्ती के लिए आवेदक की योग्यता, आयु सीमा आदि की पूरी जानकारी के लिए आप यहां दिया गया भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।
आवेदन शुल्क –
इलाहाबाद विश्वविद्यालय भर्ती के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को 2000 रुपये जमा करने होंगे। जबकि एससी, एसटी महिला/पुरुष उम्मीदवारों को सिर्फ 1000 रुपये जमा करने होंगे. वहीं दिव्यांग अभ्यर्थियों को सिर्फ 100 रुपये जमा करने होंगे.
ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन:

-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं.

– मुख्य पृष्ठ पर दिख रहे “करियर” लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़े   Career Horoscope : 14 April 2023 : इन 5 राशियों को मिलेगा सूर्य गोचर से लाभ कर्क, वृश्चिक समेत जानें 14 अप्रैल का आर्थिक करियर राशिफल.

अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार ट्रेनिंग पोस्ट लिंक पर क्लिक करके भर्ती अधिसूचना और निर्देश देख सकते हैं।

यहां आपको एक नया “अभी आवेदन करें” लिंक मिलेगा, जिस पर क्लिक करके आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा।

– पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें. आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें.

– आवेदन पूरा हो जाने पर ”सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

– आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भर्ती के बारे में अधिक जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर पाई जा सकती है।