Best College Of Delhi University : लड़कियों के लिए जन्नत से कम नहीं ये कॉलेज सिंपल ग्रेजुएशन भी किया तो मिलता है लाखों का पैकेज.

Best College Of Delhi University : अगर आपको ग्रेजुएशन के दम पर बेहतरीन जॉब करनी है तो आपको पढ़ाई के लिए बेस्ट ऑप्शन चुनना चाहिए. अगर आप 12वीं के बाद इंजीनियरिंग या मेडिकल फील्ड नहीं जाना चाहती, लेकिन आपका मकसद अच्छी सैलरी वाली नौकरी पाना है, तो हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे कॉलेज के बारे में, जहां से केवल ग्रेजुएट होकर ही आप अपनी लाइफ बना सकते हैं. यहां से डिग्री हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को कॉलेज प्लेसमेंट के जरिए शुरुआत में ही 21.5 लाख तक का पैकेज मिलता है.
ये बॉलीवुड हसीनाएं रही हैं यहां की स्टूडेंट्स

हम बात कर रहे हैं गार्गी कॉलेज के बारे में, जो लड़कियों के लिए बेहतरीन माना जाता है. यहां से कई मशहूर हस्तियां पढ़कर निकल चुकी हैं. इस लिस्ट में सान्या मल्होत्रा, हुमा कुरैशी, उर्वशी रौतेला और सोनल चौहान के नाम शामिल हैं.

गार्गी कॉलेज की स्थापना
गार्गी कॉलेज की स्थापना वर्ष 1967 में हुई थी. इस विमेन कॉलेज की गिनती दिल्ली यूनिवर्सिटी से संबद्ध टॉप कॉलेजों में होती है. गार्गी कॉलेज को भारत सरकार के बायोटेक्नोलॉजी विभाग द्वारा स्टार कॉलेज का दर्जा दिया गया है. गार्गी कॉलेज का नाम प्रबुद्ध महिला गार्गी वाचक्नवी के नाम पर रखा गया है, जिनका जिक्र वैदिक युग के बृहदारण्यक उपनिषद में किया गया है. इस संस्थान को साल 2004-05 में यूजीसी की ओर से उत्कृष्टता अनुदान के साथ कॉलेज से सम्मानित किया गया था.
पढ़ाए जाते हैं सभी महत्वपूर्ण विषय
गार्गी कॉलेज में आर्ट्स और ह्यूमैनिटीज, कॉमर्स, साइंस और एजुकेशन विषयों की पढ़ाई होती है. यहां बोटनी, केमेस्ट्री, कॉमर्स, एलिमेंट्री एजुकेशन, माइक्रोबायोलॉजी, फिजिक्स, साइकोलॉजी, जूलॉजी और विमेन डेवलपमेंट सेंटर जैसे नौ डिपार्टमेंट है.
प्लेसमेंट प्रक्रिया
जानकारी के मुताबिक कॉलेज में साल 2023 के बैच के लिए अपना प्लेसमेंट अभियान हो चुका है. नई रिपोर्ट्स की माने तो प्लेसमेंट में 200 से ज्यादा रिक्रूटर्स इसमें शामिल हुए थे. इस दौरान पेश किए गए हायर और औसत सैलरी पैकेज क्रमशः 21.50 और 5.35 लाख रुपये सालाना रहा. यहां बीते वर्षों की टॉप रिक्रूटर कंपनियों में DE Shaw & Co, Accenture, Deloitte, EY, Wipro, KPMG और PwC आदि के नाम शामिल हैं.