Bihar Government Jobs : बिहार में बीपीएससी में 49 हज़ार तो बीएसएससी 29 हज़ार पदों पर बम्पर बहाली.

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार सरकार ने बजट के दौरान नौकरियों की भरमार बंपर वालियों का ऐलान कर दिया है। बिहार में बीपीएससी के द्वारा कुल 49 हज़ार बीएसएससी के द्वारा 29 हज़ार और बीटीएससी के द्वारा कुल 12 हज़ार पदों पर भर्तियां की जाएंगी यानी कुल मिलाकर बिहार में जल्द ही 90 हज़ार से अधिक पदों पर भर्तियां होने वाली है।

कुछ माह पूर्व तेजस्वी यादव ने 10 लाख को रोजगार देने का वादा किया था। अब सरकार ने इस ओर कार्रवाई शुरू कर दी है। बीपीएससी, बीएसएससी, बीटीएससी के जरिए 90 हज़ार पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। इसके अलावा शिक्षा, स्वास्थ्य, और महिलाओं पर भी कई घोषणाएं की गई है।

जल्द ही बिहार में पुलिस शिक्षक एवं अन्य पदों पर भी बंपर बहाली आने वाली है। ऐसे में वैसे विद्यार्थी जो बिहार में ही सरकारी नौकरी की तैयारी करना तैयारी कर रहे हैं।

बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की योजना है। शिक्षकों की भर्तियां चल रही हैं, जो मई तक पूरी हो जाएगी। बजट में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के जरिए 49 हजार पदों की रिक्तियों को भरा जाएगा। BSSC के जरिए 29 हजार तो बिहार टेक्निकल सलेक्शन कमीशन (BTSC) के जरिए 12 हजार रिक्तियों को भरा जाएगा।