BPSC TRE Result : कब जारी होगा बीपीएससी टीआरई का परिणाम? आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने दे जानकारी.

BPSC TRE Result  : बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बिहार शिक्षक नियुक्ति को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी है। अतुल प्रसाद ने कहा कि टीआरई परिणाम अब अक्टूबर के मध्य तक आने की संभावना है। सीटीईटी आदि के लंबित परिणामों, उम्मीदवारों द्वारा अपने ओएमआर में की गई गलतियों जैसे गलत रोल नंबर, गलत श्रृंखला, गलत विषय संयोजन और प्रमाणपत्रों को गलत जमा करने के कारण रिजल्ट में देरी हो रही है।

आपको बता दें कि राज्य में 1.70 लाख पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बीपीएससी की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) का आयोजन 24, 25 और 26 अगस्त को किया गया है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले 25 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को टीआरई रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट घोषित होने के बाद डॉकुमेंट वेरीफिकेशन के लिए ई-कॉल लेटर जारी किया जाएगा।

रिजल्ट
टीआरई का परिणाम चरणबद्ध तरीके से घोषित किया जाएगा। सबसे पहले उच्च माध्यमिक (11वीं से 12वीं) का परिणाम आएगा। इसके बाद माध्यमिक (9वीं से 10वीं) का परिणाम जारी किया जाएगा। इन दोनों परीक्षाओं में आवेदकों की संख्या कम थी। उच्च माध्यमिक में तो सीट से कम आवेदन प्राप्त हुए थे। उच्च माध्यमिक में सीटों की संख्या 57616 है, जबकि आवेदक 39 हजार। वहीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या और कम थी। ऐसी स्थिति में ओएमआर सीट का मूल्यांकन जल्द हो जाएगा।
बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती में सफल अभ्यर्थियों को पोस्टिंग देने से पहले ट्रेनिंग कराई जाएगी। इस प्रकार शिक्षक भर्ती नियुक्ति में 4 से 6 महीने का समय लग सकता है।