BPSC : बीपीएससी हर साल 30 सितंबर को लेगा PT अध्यक्ष ने बताया आगामी TRE और 70वीं CCE का प्लान.

BPSC : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी)हर साल 30 सितंबर को संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (सीसीई) पीटी और हर साल जनवरी के पहले सप्ताह में मुख्य परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है। यह जानकारी आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शुक्रवार देर रात एक्स पर पोस्ट कर दी। उन्होंने जानकारी साझा की है कि इंटीग्रेटेड 69वीं सीसीई मुख्य परीक्षा 3-7 जनवरी 2024 को होगी। वहीं 70वीं सीसीई पीटी 30 सितंबर को आयोजित होने की संभावना है। इसके अलावा टीआरई (शिक्षक भर्ती परीक्षा)भी हर साल अगस्त के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि आयोग परीक्षा कैलेंडर के अनुसार ही परीक्षा कराने की योजनाओं पर काम कर रहा है। बीपीएससी की कोशिश होगी परीक्षा समय पर हो और रिजल्ट भी समय जारी किया जाये ताकि अभ्यर्थियों को समय पर नौकरी मिल सके।
शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का रिजल्ट
आयोग की ओर से देश की सबसे बड़ी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का रिजल्ट 60 दिनों के अंदर जारी कर दिया गया। वहीं दूसरे चरण की परीक्षा भी सात दिसंबर से 15 दिसंबर तक कराकर रिजल्ट नए साल के पहले या नए साल की शुरुआत में जारी कर दिया जायेगा। इसकी घोषणा आयोग ने पहले ही कर दी है।
शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेशपत्र जारी
राज्य में एक लाख 22 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए दूसरे चरण की परीक्षा का प्रवेशपत्र जारी कर दिया गया है। आज शनिवार से अभ्यर्थी प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। राज्य भर में 540 केन्द्रों पर परीक्षा होगी। इसमें सवा सात लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।