BTEUP Result 2023 : पॉलीटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षा रिजल्ट जारी सर्वर ठप रितेश देवेश श्रुति टॉपर

BTEUP Result 2023  : मूल्यांकन केन्द्र से वीडियो कॉल पर कॉपी दिखाए जाने के प्रकरण के बाद प्राविधिक शिक्षा परिषद ने मंगलवार को पॉलीटेक्निक सम सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। बोर्ड ने परिणाम जारी किए जाने की घोषणा दोपहर 12 बजे ही कर दी थी लेकिन रिजल्ट जारी होते ही बोर्ड की वेबसाइट धड़ाम हो गई।

सर्वर की खराबी की वजह से अभ्यर्थी शाम तक परिणाम नहीं देख पाए। सोशल साइट पर बोर्ड की काफी भद पिटी। देर रात तक यही हाल रहा। प्राविधिक शिक्षा परिषद के प्रमुख सचिव एम देवराज की अध्यक्षता में बैठक कर परीक्षा परिणाम जारी किए गए। जिसमे 66.8 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण रहे। इंजीनियरिंग स्ट्रीम में सेमेस्टर परीक्षाओं में एम्बिशन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वाराणसी के छात्र देवेश चतुर्वेदी ने 87.71 प्रतिशत और नॉन इंजिनियरिंग में राजकीय महिला पॉलिटेक्निक लखनऊ की छात्रा श्रुति सिंह ने 87.83 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया।

वहीं, फॉर्मेसी की वार्षिक परीक्षाओं में आरपीएस कॉलेज फॉर्मेसी, बाराबंकी के रितेश सिंह ने 87.91 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रथम स्थान हासिल किया। एम देवराज ने बताया कि पॉलिटेक्निक में कुल 2,83,121 छात्र पंजीकृत थे।

यह भी पढ़े   India Post Recruitment 2023 : 26620 से अधिक क्लर्क पदों पर बंपर भर्ती, 10वी पास के लिए बड़ा मौका.