Career Horoscope : 22 February 2023 : कुंभ राशि वाले आज लोन चुकाने में होंगे सफल, भाग्‍य दे रहा है साथ.

बुधवार 22 फरवरी का दिन कुंभ राशि वालों के लिए सबसे शुभ होने वाला है। ज्‍योतिष की गणनाएं बता रही हैं कि आज कुंभ राशि वाले काफी समय से चल रहा कोई लोन चुकाने में सफल होंगे। उनका भाग्‍य आज हर मामले में साथ देगा। आइए देखते हैं कि मेष से मीन सभी राशियें का दिन आज कैसा बीतेगा।

मेष राशि : उच्चाधिकारी से हो सकता है विवाद
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन लाभपूर्ण है और आज महत्वाकांक्षी प्रकृति वालों के लिए दिन शुभफलदायक रहेगा। यात्रा सामान्य रूप से लाभप्रद रहेगी। दोपहर बाद किसी उच्चाधिकारी से वाद विवाद होने से आप बिना वजह तनाव में आ सकते हैं। सांयकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ सकता है।

वृष राशि : कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ मिलेजुले प्रभाव वाला रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारी से या व्यवसाय क्षेत्र में व्यापारी से अनबन हो सकती है। आप अपनी प्रतिभा से अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्‍त करेंगे। घर गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी। शुभ व्यय होगा और आपकी प्रसिद्धि काफी बढ़ेगी। समाज में सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि : आपका खर्च भी अधिक हो सकता है
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों को काफी बढ़ाने वाला हो सकता है। राजनीतिक गतिविधियों के कारण आप काफी बिजी रहेंगे। दोपहर के बाद किसी कार्य को पूर्ण करने में आपको सफलता मिलेगी। रात्रि के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं और इस कार्य में आपका खर्च भी काफी अधिक हो सकता है। मन में संतोष का अनुभव होगा।

यह भी पढ़े   UGC NET : जारी हुई यूजीसी नेट परीक्षा की एग्जाम सिटी डिटेल्स इस Direct Link से करें चेक.

कर्क राशि : रुके कार्य भी पूर्ण होंगे
कर्क राशि के लोगों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है और किसी कार्य में अच्छे परिणाम प्राप्‍त होने से आप काफी प्रसन्‍न रहेंगे।

जीवनसाथी एवं व्यापार में साझेदारों का सहयोग मिलेगा और आपके कई रुके कार्य भी पूर्ण होंगे। अच्‍छे कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और कहीं से रुके पैसे की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। मन को शांति प्राप्‍त होगी। अत्यधिक श्रम के कारण आपको थकान का अनुभव होगा।

सिंह राशि : प्रॉजेक्‍ट में आपको सफलता प्राप्‍त होगी
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित रूप से फल देने वाला है और आज अपको समाज में सम्‍मान प्राप्‍त होगा। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। चल रहे प्रॉजेक्‍ट में आपको सफलता प्राप्‍त होगी। विरोध के होने पर भी सकल्पित कार्य सिद्ध होंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता में बीतेगा।

कन्या राशि : काम का बोझ बढ़ सकता है
कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता देने वाला और उत्‍तम फल देने वाला है। ग्रहों के शुभ योग से आपके सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे। आपके मान-प्रतिष्ठा में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है और आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है। पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

तुला राशि : मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी
तुला राशि के लोगों का भाग्‍य आज साथ देगा और सभी कार्यों में उत्‍तम परिणाम प्राप्‍त होंगे। सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको मिलेगा। व्यवसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। राज्य मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है। सतर्क रहें।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 4 June 2023 : कन्या और मीन राशिवालों के लिए धन के मामले में अच्छा रहेगा रविवार आर्थिक राशिफल.

वृश्चिक राशि : आपके अधिकारों में वृद्धि होगी
वृश्चिक राशि के लोगों का भाग्‍य साथ दे रहा है। आज आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी। आपका आधा दिन परोपकार करने में बीतेगा। दूसरों की सहायता करने से जो आत्म संतुष्टि आपको प्राप्त होती है, उसकी तुलना अन्य किसी सांसारिक सुख से नहीं हो सकती। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होगी और भाग्‍य आपका साथ देगा। साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। सांयकाल का समय पूजापाठ में बीतेगा।

धनु राशि : असफलता का सामना
धनु राशि के लोगों के लिए आज अशुभ योग बन रहे हैं और आपके किसी मामले में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को अपने अनुसार कर लेंगे। अपने प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और बाकी लागों से आपकी शत्रुता काफी बढ़ सकती है।

मकर राशि : कहीं भी निवेश करने से बचें
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है और आज किसी नई डील से अचानक धन का लाभ होगा। घर में पत्नी या फिर संतान की तबियत बिगड़ने से काफी दौड़भाग आपको करनी पड़ सकती है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या फिर गाड़ी चलाते समय टेंशन को अपने ऊपर न हावी होने दें। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें और कहीं भी निवेश करने से बचें।

कुंभ राशि : आप कर्ज चुकाने में सफल होंगे
कुंभ राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज आपको सफलता मिलने से हर्ष होगा। किसी व्‍यक्ति से मिलने पर आपका भाग्‍य चमक जाएगा और आपकी ग्रह दशा भी शुभ होगी। आज बड़ी मात्रा में आपका फंसा हुआ पैसा मिलने से कई रुके कार्य बन जाएंगे और आप कर्ज चुकाने में सफल होंगे। दिन के उत्तरार्ध में पिछले चार दिनों से चला आ रहा विवाद भी समाप्‍त हो जाएगा। कहासुनी को बातचीत से सुलझा लें। रात्रि का समय सैर सपाटे में व्यतीत करें।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 11 July 2023 : वृषभ सिंह समेत इन 4 राशियों को मिलेगा गजकेसरी योग का फायदा.

मीन राशि : कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी
मीन राशि वालों का भाग्‍य साथ देगा और संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने से आपको हर्ष होगा। करियर से जुड़े शुभ अवसर आपको कहीं से प्राप्‍त हो सकते हैं। दिन अच्छा है, जिन यंगस्टर्स ने अभी अपने करियर की शुरुआत की है, उन्हें आज अपने ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।