Career Horoscope 11 July 2023 : वृषभ सिंह समेत इन 4 राशियों को मिलेगा गजकेसरी योग का फायदा.

Career Horoscope : 11 July 2023, मंगलवार 11 जुलाई को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा मंगल की राशि मेष में संचार करेंगे। साथ ही गजकेसरी योग बन रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से वृषभ राशि वालों की शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी और सिंह राशि वालों का भाग्य उदय होगा। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के आर्थिक करियर राशिफल में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशिफल: पूर्ण सहयोग मिलेगा
आज आपकी राशि से प्रथम प्रमुख भाव लक्ष्मी केंद्र में चंद्रमा मनोरथ सिद्धि कारक है। संतान पक्ष से जो भी चिंताएं बनी हुई थीं, उनका समाधान आज हो सकता है। कारोबार में प्रियजनों और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय घरवालों की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है, सावधान रहें।

वृषभ आर्थिक राशिफल: आपकी कीर्ति बढ़ेगी
राशि से द्वादश भाव का चंद्रमा आपके प्रियजनों और रिश्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की सूचना दे रहा है। फिजूल खर्ची और वृथा विवाद से दूर रहें। सायंकाल के समय परिजनों के साथ यात्रा का सुख प्राप्त होगा। शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

मिथुन आर्थिक राशिफल: मनोबल कम होगा
राशि से नवम चंद्रमा अपने प्रियजनों से अंर्तविरोध की स्थिति उत्पन्न करेगा। आपके समय के अनुसार काम होने में बाधा हो सकती है। मौसम भी आज अनुकूल नहीं रहेगा। लेकिन मेष राशि का बृहस्पति सायंकाल में कुछ मन संतोष देगा। बड़ी मात्रा में धन हाथ में आने से गिरा हुआ मनोबल कम हो सकता है।

कर्क आर्थिक राशिफल: मेल मिलाप बढ़ेगा
राशि पर मेष का बृहस्पति और दशा भाव में चंद्रमा आज आपकी राज्य मान और प्रतिष्ठा की वृद्धि करेगा। शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। घरेलू एवं अच्छे गुण वाले लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा। व्यवसाय में भी नौकरों व साझेदारों से अच्छा वातावरण मिलेगा। सायंकाल के समय अकस्मात अतिथियों के आगमन से व्यय और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 7 July 2023 : मकर और मीन सहित इन 5 राशियों का भाग्‍य देगा साथ देखें अपना आर्थिक राशिफल.

सिंह आर्थिक राशिफल: कीर्ति में वृद्धि होगी
राशि का चंद्रमा और अष्टम भाव में मेष राशि का गुरु आज शुभ व्यय और कीर्ति में वृद्धि करेगा। भाग्य का उदय धन-धर्म की वृद्धि, शत्रु चिंताओं का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी सायंकाल तक अंत में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी।

कन्या आर्थिक राशिफल: आशंका बनी रहेगी
कन्या राशि वालों का आज कामकाज की वजह से मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपको संतान की तरफ से चिंता अधिक रहेगी। रक्त-पित्त रोगों से शारीरिक कष्ट होने की आशंका बनी रहेगी। इस सबके बावजूद आपको व्यवसाय में लाभ व जीवनसाथी का पूर्ण सुख सहयोग मिलने से मनोबल बढ़ेगा।

तुला आर्थिक राशिफल: सौभाग्य प्राप्त होगा
सप्तम भाव में चंद्रमा होने से अकस्मात् बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ होने का योग बना रहेगा। आपको प्रियजनों का वांछित सुख एवं सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय मंगल कार्यों में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। खान-पान में विशेष सावधानी बरतें अन्यथा दोनों में कष्ट हो सकता है।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल: खिन्नता बनी रहेगी
वृश्चिक राशि वालों को आज संतान पक्ष की चिंता हो सकती है। संतान को शारीरिक कष्ट होने से आप परेशान रहेंगे। स्थान परिवर्तन होने का प्रसंग प्रबल होकर स्थापित होगा। आर्थिक लाभ तो होगा लेकिन लाभ से अधिक खर्च होने के कारण खिन्नता बनी रहेगी। शत्रु पक्ष आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे, सावधान रहें।

धनु आर्थिक राशिफल: पर्याप्त आमदनी होगी
आज पंचम त्रिकोण में गुरू आपको शारीरिक एवं आर्थिक बल प्रदान करेगा। अच्छे गुणवाले लोगों से मेल-मिलाप बढ़ने से अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में रहेंगे। श्रेष्ठ मार्गों से पर्याप्त आमदनी होगी लेकिन व्यय आय के अनुपात में अधिक होगा। सायंकाल में किसी आध्यात्मिक समागम या देव दर्शन का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़े   ​Career Horoscope : 15 February 2023 : मेष और मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, होगा धन लाभ.

मकर आर्थिक राशिफल: विवाद से परेशान रहेंगे
मकर राशि वालों को आज भाई-बंधुओं व व्यापार के सहयोगियों से मनमुटाव की स्थिति होने के कारण पूरा दिन असहज रहेगा। अकारण शत्रु उत्पत्ति, निर्मूल विवाद से आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय संपत्ति से लाभ और जीवनसाथी से उत्तम सहयोग मिलने के कारण संतुष्टि रहेगी।

कुंभ आर्थिक राशिफल: अटका धन प्राप्त होगा
कुंभ राशि वालों को आज व्यवसाय में निरंतर लाभ होने की संभावना बनी रहेगी। व्यवसाय के साझेदारों से परेशानी होने की आशंका बनी रहेगी। नौकरी पेशा जातकों के प्रभाव में वृद्धि होगी। धन आगमन के योग बन रहे हैं और अटका हुआ धन भी प्राप्त होगा। सायंकाल के समय समीप की यात्रा का योग बना हुआ है।

मीन आर्थिक राशिफल: अधिकारों में वृद्धि होगी
मीन राशि वालों को आज आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपके कार्य और अधिकारों में वृद्धि होगी, जिससे सहकर्मियों में कड़वाहट बढ़ने से परेशानी हो सकती है। लेकिन अपने कार्य कौशल से सायंकाल तक सबको सामान्य बना लेंगे।