CSBC Bihar Police Constable Admit Card and date : सिपाही बहाली परीक्षा October में दो-दो पालियों में जारी हुए बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड

CSBC Bihar Police Constable Admit Card and date : राज्य सरकार के निर्देश पर 21 हजार 391 पदों पर सिपाही बहाली को लेकर परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। परीक्षार्थियों की अंगुलियों के निशान व फोटो रिकॉर्ड किए जाएंगे ताकि अगले चरण की परीक्षा में उसका मिलान हो सके। 12 सितंबर से पर्षद की वेबसाइट से ई प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें ही केंद्र की जानकारी मिलेगी।परीक्षा एक, सात और 15 अक्टूबर को दो-दो पालियों में होगी। गया को छोड़कर अन्य 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। अभ्यर्थियों को सुबह आठ बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। दूसरी पाली दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। इसके लिए दोपहर एक बजे केंद्र पर पहुंचना होगा। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने सभी डीएम को सभी 529 केंद्रों पर जैमर लगाने तथा परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक हाजिरी व फोटोग्राफी कराने का निर्देश दिया है।

ओएमआर शीट पर परीक्षा
लिखित परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को क्रमांक के अनुसार शीट मिलेगी। वेबसाइट पर सैंपल भी उपलब्ध कराए गए हैं। अभ्यर्थियों को इस पर अभ्यास की सलाह दी गयी है।
यह भी पढ़े   BPSC Shikshak bharti : पटना में पहले दिन 1350 शिक्षक अभ्यर्थियों के कागजात की हुई जांच 3 घंटे विलंब से शुरू हुई.