DU Recruitment : दिल्ली यूनिवर्सिटी में बंपर भर्ती भरे जाने हैं ये 305 पद; कोई आवेदन फीस नहीं.

DU Recruitment : प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनने की इच्छा रखते हैं और अधिकारियों द्वारा निर्धारित सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर है. भर्ती अभियान से 305 पदों को भरना है.

Delhi University Recruitment 2023

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र भरने से पहले सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

DU Faculty Vacancy 2023
यह भर्ती अभियान एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए चलाया जा रहा है.

 इस अभियान के जरिए कुल 305 पद भरे जाएंगे.

एसोसिएट प्रोफेसर: 210 पद

प्रोफेसर: 95 पद

DU Recruitment 2023 Eligibility
दिल्ली विश्वविद्यालय में फैकल्टी पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को अधिकारियों द्वारा निर्धारित सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा. पात्रता मानदंड हर पद के लिए अलग-अलग होते हैं. आपको डीयू फैकल्टी भर्ती 2023 के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना पीडीएफ देखने की सलाह दी जाती है.

DU Recruitment 2023 Selection Process
अधिकारी अपने रिसर्च स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेंगे. जिन लोगों ने ज्यादा स्कोर प्राप्त किए हैं उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी सर्टिफिकेट और वैध फोटो आईडी प्रमाण के साथ रिपोर्ट करना चाहिए.

यह भी पढ़े   Career Horoscope : 24 April 2023 : इन 5 राशियों को मिलेगा लाभ और करियर में उन्नति मीन सहित जानें 24 अप्रैल का अपना आर्थिक राशिफल.

DU Recruitment 2023 Application Fee
आवेदन पत्र जमा करते समय उम्मीदवारों को 2000 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा. एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.