Indian Army Recruitment : सशस्त्र सेना में MBBS डिग्री धारकों के लिए 650 पदों पर भर्ती, NEET PG पास करें आवेदन.

Indian Army Recruitment  : सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा में शॉर्ट सर्विस कमिशन चिकित्सा अधिकारी के 650 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिन युवाओं ने अपनी फाइनल एमबीबीएस परीक्षा (भाग एक व दो) केवल पहले व दूसरे प्रयास में पास की हो और 31 अगस्त 2023 तक अपनी इंटर्नशिप पूरी कर ली है और नीट पीजी डिग्री पास की हो (आखिरी दो वर्षों में कभी भी)। मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को नीट पीजी में फिर से बैठने की जरूरत नहीं है। उनके द्वारा हासिल किए गए नीट पीजी मार्क्स को शामिल किया जाएगा।

 जिन आवेदकों ने फाइनल एमबीबीएस परीक्षा (भाग एक व दो) से अधिक प्रयास में पास की है, वे इस पद के लिए आवेदन न करें। ध्यान रहे कि आवेदक के पास एनएमसी एक्ट 2019 में तय चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए। आवेदक का किसी राज्य चिकित्सा परिषद , एमसीआई, एनएमसी में स्थायी रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। राज चिकित्सा परिषद/एमसीआई/एनबीई/एनएमसी से पीजी डिग्री धारक भी आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त कुल 685 पदों में 585 पुरुष व 65 महिलाओं के लिए हैं।

– अभ्यर्थी का आयु 31 दिसंबर 2023 को एमबीबीएस के लिए 30 वर्ष से कम एवं पीजी डिग्री धारक के लिए 35 वर्ष से कम होनी चाहिए।

– उम्मीदवारों का चयन नीट पीजी में प्राप्त अंकों से आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों की नीट पीजी में प्राप्त अंकों को 200 अंकों के समानुपाती प्रवर्तित कराया जाएगा। महिला, पुरुष की अलग अलग सूची मिलेगी।

– इंटरव्यू दिल्ली में होंगे।

– फीस – 200 रुपये
– अभ्यर्थी आवेदन व अधिक जानकारी के लिए amcsscentry.gov.in पर जाकर लॉग इन कर सकते हैं।

– नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होंगे।