Job Alert : बेगूसराय में इस दिन लगेगा रोजगार मेला 400 युवाओं को मिलेगी नौकरी इतनी होगी सैलरी.

Job Alert : बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए बिहार के बेगूसराय में रोजगार मेले का लगातार आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला नियोजनालय की ओर से एक बार फिर रोजगार मेला लगाया जाएगा. जिला नियोजन कार्यालय की ओर से 25 अगस्त को यहां स्थित आईटीआई कैंपस में रोजगार मेला लगाया जाएगा. इसमें लगभग 400 बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इस जॉब फेयर में ड्रोन तकनीक की कंपनी वामिका एरोस्पेस शामिल हो रही है.

बेगूसराय जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने बताया कि पायलट और को-पायलट के 400 पोस्ट पर बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित है. उन्होंने आगे बताया कि इस जॉब कैंप में इंटर पास के लेकर आईटीआई डिप्लोमा तक के 18 से 30 वर्ष तक के बेरोजगार युवा शामिल हो सकते हैं. चयनित अभ्यर्थियों को 10 हजार से लेकर 22 हजार रुपये तक सैलेरी के साथ ही अन्य सुविधाएं भी कंपनी की ओर से प्रदान की जाएगी. जबकि, यहां से चयनित अभ्यर्थियों को पटना में प्रशिक्षण देने के बाद देश के किसी भी हिस्से में जाकर काम करने का मौका मिलेगा.

सभी मूल प्रमाण पत्रों को लाना होगा साथ

रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को नियोजनालय से निबंधित होना अनिवार्य है. इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार के NCS पोर्टल www.ncs.gov.in पर विजिट कर खुद से या इस नियोजन कार्यालय में आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जिला नियोजन कार्यालय के यंग प्रोफेशनल अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी अपना बायोडाटा, सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र, रंगीन फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य प्रमाणपत्र के साथ जॉब कैंप में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़े   UPSC IAS Coaching : छात्रों के खाते में आएगी कोचिंग फीस 18 दिसंबर तक आवेदन को मौका.

ऐसे पहुंचे जिला नियोजन कार्यालय

बिहार के बेगूसराय जिला नियोजनालय आने के लिए कहीं से भी बेगूसराय रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड आ सकते हैं. इसके बाद ई-रिक्शा या अन्य माध्यम का सहारा ले सकते हैं. एक किलोमीटर की दूरी तय कर वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा के ठीक पूरब स्थित आईटीआई कैंपस में जिला नियोजन कार्यालय अवस्थित है.

.