Mukhyamantri Scholarship LAKSHYA : यूपीएससी प्रीलिम्स पास करने पर 3 अभ्यर्थियों को मिले 5 लाख रुपए.

Mukhyamantri Scholarship LAKSHYA : संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले तीन अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री मनिक साहा ने 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। मुख्यमंत्री ने यह राशि आज अगरतला में यूपीएससी अभ्यर्थियों से मुलाकात कर दी।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए बताया कि त्रिपुरा के तीन अभ्यर्थियों ने यूपीएससी की ओर से इस साल आयोजित की गई सिविल सेवा परीक्षा पास की है। पत्येक अभ्यर्थी को 5 लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी गई। यूपीएससी प्रीलिम्स 2023 पास करने वाले छात्रों में सांतिबाजार के जॉय देबनाथ, अभोयनगर के ज्योतिस्मा चकमा और कृष्णनगर के विक्टर देबबर्मा को मुख्यमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना लक्ष्य (LAKSHYA) के तहत अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति राशि दी गई।

मुख्यमंत्री साहा ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में शिक्षा के विकास से कोई समझौता नहीं करेगी। शैक्षिक गुणवत्वा को बढ़ाने और लगातार छात्रों को अच्छी शिक्षा देने के लिए राज्य सरकार सभी जरूरी उपाय कर रही है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए शिक्षकों भी आगे आना चाहिए।

सोमवार को साहा ने शिक्षा विभाग की ओर से सभी जिलों में कम कीमत पर टीचिंग मैटेरियल उपलब्ध कराने लिए प्रदर्शिनी का शुभारंभ भी किया। कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में निपुन कार्यक्रम को लागू करने के बारे में भी चर्चा की।

यह भी पढ़े   Top 10 Medical College : ये हैं भारत के टॉप-10 मेडिकल कॉलेज ! NEET UG में अच्छी रैंक लाने पर ही मिलता है एडमिशन, देखें लिस्ट.