New India Assurance Company : न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में 450 पदों पर भर्ती टैप कर देखें डिटेल्स.

 New India Assurance Company : इंजीनियरों और अन्य पदों की लगभग 450 रिक्तियों को भरने के लिए न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। योग्य कैंडिडेट्स न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट newindia.co.in पर जाकर 21 अगस्त तक अपना ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन करवा कर एप्लीकेशन जमा कर सकते हैं। ऑटोमोबाइल इंजीनियर, लीगल ऑफिसर और आईटी स्पेशलिस्ट जैसी अन्य पोस्ट को भरने के लिए कुल 450 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पहला राउंड 9 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जो ऑब्जेक्टिव प्रश्नों पर आधारित होगा। वहीं, दूसरा राउंड 8 अक्टूबर को रखा जायेगा, जिसमें ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिप्टिव दोनों प्रश्न आ सकते हैं।

किस पोस्ट पर कितनी वैकेंसी?

रिस्क इंजीनियर: 36

ऑटोमोबाइल इंजीनियर: 96

लीगल ऑफिसर: 70

अकाउंटेंट: 30

हेल्थ: 75

आईटी स्पेशलिस्ट: 23

सामान्यज्ञ: 120

न्यूनतम योग्यता

रिस्क इंजीनियर: एलिजिबल कैंडिडेट्स के मार्क्स न्यूनतम 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55 प्रतिशत) ग्रेजुएशन या पोस्ट-ग्रेजुएशन में किसी भी विषय में इंजीनियरिंग होना चाहिए।

ऑटोमोबाइल इंजीनियर: कम से कम 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55%) अंकों के साथ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक/एमई/एमटेक होना चाहिए। या फिर मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन या पोस्ट-ग्रेजुएशन में न्यूनतम 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55%) के साथ ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में कम से कम एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

लीगल ऑफिसर: कम से कम 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55%) अंकों के साथ कानून में ग्रेजुएशन या पोस्ट-ग्रेजुएशन किया हो।

अकाउंटेंट: चार्टर्ड अकाउंटेंट (आईसीएआई) और 60% या अधिक (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55%) मार्क्स के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन या पोस्ट-ग्रेजुएशन होना चाहिए।

यह भी पढ़े   NIOS Recruitment : NIOS में ग्रुप ए बी सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखें डिटेल्स.

एओ (हेल्थ): एमबीबीएस/एमडी/एमएस या पीजी-मेडिकल डिग्री या बीडीएस/एमडीएस या कम से कम 60% मार्क्स के साथ बीएएमएस/बीएचएमएस (ग्रेजुएशन या पोस्ट-ग्रेजुएशन) योग्यता (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 55%अंक) या राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया, राष्ट्रीय आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष विदेशी डिग्री। भारतीय चिकित्सा पद्धति, राष्ट्रीय होम्योपैथी आयोग निर्धारित बेंचमार्क के साथ होना चाहिए।

इसके अलावा, इंटरव्यू के दिन कैंडिडेट के पास वैलिड रेजिस्ट्रेशन का प्रूफ होना जरूरी है।

आईटी स्पेशलिस्ट: कम से कम 60% (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए 55%) मार्क्स के साथ आईटी या कंप्यूटर साइंस में बीई/बीटेक/एमई/एमटेक या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए।