SSC Military Nursing Service 2024 : आज से शुरू होंगे आवेदन ऐसे भरना है फॉर्म.

SSC Military Nursing Service 2024 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती 2023 के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 11 दिसंबर (शाम 6 बजे ) से शुरू की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2023 है।

आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवारों को फॉर्म में एडिट करने का मौका भी दिया जाएगा। आवेदन फॉर्म में एडिट करने की तारीख 27 दिसंबर और 28 दिसंबर तय की गई है। बता दें, मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती 2023 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के माध्यम से किया जाएगा। सीबीटी का आयोजन 14 जनवरी को भारत के चयनित केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। परीक्षा एक ही शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। हॉल टिकट जनवरी 2024 के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। परिणाम की घोषणा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

उम्र सीमा
परीक्षा केवल उन महिला उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो भारतीय हैं और जिनकी उम्र 21 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए।
ऐसी होगी परीक्षा

मिलिट्री नर्सिंग सर्विस भर्ती 2023 के लिए परीक्षा 150 मिनट की समय के लिए आयोजित की जाएगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में नर्सिंग, इंग्लिश और जनरल इंटेलिजेंस के बारे में मल्टीपल चॉइस प्रश्न शामिल होंगे। उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना होगा कि सीबीटी परीक्षा पूरी तरह से इंग्लिश लैंग्वेंज में आयोजित की जाएगी। इसी के साथ परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

यह भी पढ़े   DU Recruitment : दिल्ली यूनिवर्सिटी में बंपर भर्ती भरे जाने हैं ये 305 पद; कोई आवेदन फीस नहीं.
NTA SSC MILITARY NURSING SERVICE 2024: ऐसे करना है चेक

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- होम पेज पर “recruitment” लिंक पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 3- अब खुद को रजिस्टर करें।

स्टेप 4- अब आवेदन फॉर्म में जरूरी डिटेल्स भरें।

स्टेप 5- आवेदन फीस का भुगतान करें।
स्टेप 6- आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें, उसके बाद ही सबमिट करें।