Supervisor Vacancy Is Out For Women : महिलाओं के लिए निकली है सरकारी सुपरवाइजर की वैकेंसी हर महीने मिलेगी 1 लाख रुपये से भी ज्यादा सैलरी.

Supervisor Vacancy Is Out For Women : सरकारी नौकरी की तलाश में जुटी महिला उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। महिलाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का एक बेहतरीन अवसर है। इस वैकेंसी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे खास तौर पर महिलाओं को ध्यान में रखते हुए निकाला गया है। सरकार ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य महिला उम्मीदवारों के पास इसके जरिए सरकारी नौकरी पाने का गोल्डन चांस है। ऐसे में आइये इससे जुड़ी हर एक तरह की जानकारी भी हासिल कर लेते हैं।
महिलाओं के लिए निकली है सरकारी नौकरी की वैकेंसी

महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी की यह वैकेंसी झारखंड सरकार के तहत निकाली गई है। दरअसल झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के जरिए झारखंड में सैकड़ों पदों पर सरकार महिला सुपरवाइजर की नियुक्तियां कर रही है।

कितने पदों के लिए निकाली गई है वैकेंसी

झारखंड सरकार ने महिला सुपरवाइजर के 444 पदों पर वैकेंसियों को जारी किया है। इनमें जनरल कटेगरी के लिए 187 पद, एससी कटेगरी के लिए 101 पद, एसटी कटेगरी के लिए 35 पद, OBC कटेगरी के लिए 35 पद, अत्यंत पिछला वर्ग के लिए 42 पद और WES कटेगरी के लिए 44 पद आरक्षित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य महिला उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकती हैं। इसमें अप्लाई करने की प्रक्रिया की शुरुआत 26 सितंबर से ही हो गई है। वहीं इच्छुक और येग्य महिला उम्मीदवार इसमें 25 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन तरीके से जमा कर सकती हैं।

यह भी पढ़े   Career Horoscope 2 July 2023 : कर्क सहित 4 राशियों के लोग जानें अपनी आर्थिक स्थिति.
कहां से कर सकते हैं अप्लाई

अप्लीकेशन फीस को जमा करने की तारीख 27 अक्टूबर है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफीशियल वेबसाइट से जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। जो भी महिलाओं सोशियोलॉजी, साइकोलॉजी या फिर होम साइंस में ग्रेजुएट हैं वे इसमें अप्लाई कर सकती हैं। महिलाओं की उम्र 21 साल से 38 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के जरिए किया जाएगा। वहीं सेलेक्ट होने वाली महिलाओं को पे मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत 35,400 रूपए से लेकर 1,12,400 तक की मंथली सैलरी मिलेगी।