Upsc Has Released ESE Vacancy : UPSC ने जारी किया है ESE का फॉर्म इंजीनियरिंग कर चुके युवाओं के पास सरकारी अधिकारी बनने का गोल्डन चांस.

Upsc Has Released ESE Vacancy : अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपका मन अधिकारी बनने का है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसमें अप्लाई करके सरकारी अधिकारी बनने का सपना पूरा कर सकते हैं। हालांकि अगर आप भी UPSC की इस वैकेंसी में अप्लाई करने का मन बना रहे हैं तो अलर्ट मोड में आ जाएं। क्योंकि इसमें अप्लाई करने के लिए आपके पास बस थोड़ा सा ही वक्त बचा रह गया है।
अप्लाई करने के लिए बचा है बस एक दिन का वक्त

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर 2023 है। आज 25 सितंबर 2023 है। ऐसे में आपके पास इसमें फॉर्म अप्लाई करने के लिए केवल एक दिन का ही वक्त बाकी रह गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार फॉर्म भरने के लिए और इस वैकेंसी से जुड़ी हर एक तरह की जानकारी के लिए इसकी ऑफीशियल वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

कब से कर पाएंगे करेक्शन

UPSC की इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा को 18 फरवरी के दिन देश भर के अलग अलग एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के शुरू होने से तीन हफ्ते पहले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। वहीं अगर आपके फॉर्म में कोई गलती रह गई है तो आप 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 के बीच इसमें सुधार कर सकेंगे।

यह भी पढ़े   BSF Recruitment 2023 : 10वीं, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका ! सीमा सुरक्षा बल में निकली बंपर भर्ती, 81000 है सैलरी.
कौन कर सकता है आवेदन और क्या है फॉर्म फीस

UPSC की इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री का होना जरूरी है। वहीं जिन भी उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 30 साल के बीच है वे इसमें अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत कुल 167 उम्मीदवारों को सेलेक्ट किया जाएगा। इस फॉर्म को अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS कटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों से कोई भी फीस नहीं ली जाएगी।