UPSSSC PET : परीक्षार्थियों के लिए चलाई जाएंगी100 अतिरिक्त बसें, 28 और 29 अक्तूबर को होगा पीईटी.

UPSSSC PET : इस माह के अंत में होने वाले पीईटी(प्रारंभिक पात्रता परीक्षा) में परीक्षार्थियों के सुगम आवागमन के लिए प्रयागराज से रोडवेज की 100 अतिरिक्त बसे चलेंगी। 28 और 29 अक्तूबर को परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के शहर में आने और जाने के लिए बसें चलाई जाएंगी।

मुख्यालय के आदेश पर सिविल लाइंस, जीरो रोड, प्रयाग, लीडररोड डिपो से कानपुर, बांदा, गोरखपुर, उन्नाव, सुल्तानपुर, वाराणसी समेत अन्य शहरों के लिए अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी है। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि इसके लिए सभी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके साथ पांच सौ कर्मचारियों की डयूटी भी लगाई जा रही है। सभी को निर्देशित किया गया है बसों के फुल होते ही रवाना किया जाए और बस अड्डों पर भीड़ न जमा होने पाए इसकी निगरानी नोडल अफसर करेंगे। परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है इसके लिए 50 बसों को रिजर्व में रखा जाएगा।

उम्मीदवारों की संख्या के बारे में बात करें तो इस बार समूह ‘ग’ के पदों पर होने वाली भर्ती से पहले आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) में रिकार्ड तोड़ 20 लाख युवाओं ने आवेदन किए हैं। इससे पहले 2022 में 34 लाख ने और साल 2021 में पीईटी के लिए 20.73 लाख ने आवेदन किए थे। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य कर दिया है।परीक्षा 28 व 29 अक्तूबर को 35 जिलों के 1058 केंद्रों पर होगी। इसमें लगभग 20 लाख 7 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे।

यह भी पढ़े   Fixed Deposits Interest Rate : ये प्राइवेट सेक्टर बैंक एक साल की एफडी पर दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज.

परीक्षा में अपने साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जरूर लेकर जाएं। इसमें आप परीक्षार्थी पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस इनमें से कोई कोई लेकर सकते हैं। एग्जाम सेंटर के अंदर किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकता हैं।