Private Medical College : प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में अब सरकारी फीस पर होगी पढ़ाई! सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान.

भारत के प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में छात्रों को भारी-भरकम फीस देना पड़ता है। यही कारण है कि छात्र लंबे समय तक सरकारी कॉलेज जाने के लिए मेडिकल परीक्षाओं की मेडिकल इंटरेस्ट परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। लेकिन अब प्राइवेट कॉलेजों के इसमें कटौती को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला कर लिया है।

दरअसल, बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में आधी सीटों पर सरकारी फीस में पढ़ाई करने का ऐलान कर दिया है। जिससे मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले छात्रों की फीस के खर्च में काफी कम हो जाएगा। नीतीश कैबिनेट ने निजी मेडिकल कॉलेज की आधी सीटों पर सरकारी फीस पर ही पढ़ाई के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई। इसमें मेडिकल कॉलेजों में छात्रों की मुफ्त में पढ़ाई का बड़ा फैसला लिया गया। इसके मुताबिक राज्य के सभी निजी मेडिकल कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी के 50 परसेंट स्नातक एवं स्नातकोत्तर सीटों पर नामांकन एवं अन्य शुल्क राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए निर्धारित शुल्क के अनुरूप ही होगा। यानी और मेडिकल स्टूडेंट निजी कॉलेजों में भी सरकारी पढ़ाई कर सकेंगे।

यह भी पढ़े   UP Board Exam 2023 : इस दिन जारी होंगे यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड?